trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11478547
Home >>Karauli

करौलीः टोडाभीम पुलिस उप अधीक्षक के नाम बनाया फेसबुक फर्जी अकाउंट, ठगी का बिछाया था जाल

राजस्थान के करौली के टोडाभीम क्षेत्र में इन दिनों लगातार लोगों से पैसे ठगने के लिए बदमाशों द्वारा अलग-अलग तरीके अपनाए जा रहे हैं, जिसमें आजकल अधिकतर देखा जा रहा है कि फेसबुक पर फर्जी अकाउंट बनाकर फेसबुक दोस्तों से पैसे मांगे जाते हैं.   

Advertisement
करौलीः टोडाभीम पुलिस उप अधीक्षक के नाम बनाया फेसबुक फर्जी अकाउंट, ठगी का बिछाया था जाल
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Dec 09, 2022, 04:27 PM IST

टोडाभीम: करौली से साइबर ठगी का मामला सामने आया है, टोडाभीम पुलिस उपाधीक्षक फूलचंद मीणा के नाम से भी एक फेसबुक फर्जी अकाउंट बनाने का मामला चर्चा में है. जानकारी मिलने पर पुलिस उपाधीक्षक फूलचंद मीणा ने परिचितों रिश्तेदारों से सावधानी बरतने की अपील की है, साथ ही उनसे फेसबुक सहित अन्य सोशल मीडिया पर किसी भी तरीके से उनके नाम से पैसे मांगे जाने पर ऑनलाइन पैसे जमा नहीं कराने की अपील की.

 साथ ही उन्होंने साइबर टीम की मदद से बदमाशों का पता लगाने की बात कही. टोडाभीम पुलिस उपाधीक्षक फूलचंद मीणा ने अपने मित्रों में परिचितों से व्हाट्सएप व अन्य माध्यमों के माध्यम से बताया कि मेरे नाम से फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाया गया है. अगर कोई पैसे मांगता है तो पैसे ना दें. 

टोडाभीम पुलिस उपाधीक्षक फूलचंद मीणा ने जानकारी देते हुए बताया कि उन्हें पता लगा कि उनका किसी बदमाश ने दूसरा फेसबुक अकाउंट बना लिया है. जैसे ही मुझे इसकी जानकारी लगी मैंने मेरे मित्रों हुए मिलने वालों से अज्ञात व्यक्ति द्वारा किसी भी तरीके के पैसे मांगने पर नहीं देने की अपील की है,

 उन्होंने कहा कि अभी तक तो मामला दर्ज नहीं करवाया गया है. लेकिन अगर जरूरत पड़ी तो मामला दर्ज करवाउंगा. पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि फेक फेसबुक अकाउंट बनाने वाले बदमाशों द्वारा अभी तक किसी से राशि वसूलने के लिए मैसेज नहीं किए गए हैं. ऐसे में साइबर टीम के लोगों की मदद लेकर बदमाशों का पता लगाया जा रहा है, वहीं जरूरत पड़ने पर उनके द्वारा मामला दर्ज कराया जाएगा.

रिपोर्टर- आशीष चतुर्वेदी

ये भी पढ़ें- चौरासी: रेप करके अनचाही मां को घर छोड़ गया था आरोपी, अब उसने दिया बच्चे को जन्म

 

Read More
{}{}