Home >>Karauli

Karauli Weather Update: हिण्डौन में झमाझम बारिश से भीगी गलियां,सड़क और कालोनियां हुई जलमग्न

Karauli Weather Update: हिण्डौन में शुक्रवार को अल सुबह से ही झमाझम  बारिश का दौर शुरू हो गया. हिण्डौन शहर के निचले इलाकों, बाजारों में पानी भर गया.जिसके कारण उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. 

Advertisement
Karauli Weather Update
Stop
Ashish Chaturvedi|Updated: Jul 05, 2024, 11:25 AM IST

Karauli Weather Update:हिण्डौन में मानसून की बारिश का दौर शुक्रवार को दूसरे दिन भी जारी रहा. बारिश के कारण जहां निचले इलाकों में पानी भर गया वहीं दूसरी ओर लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली.

हिण्डौन में शुक्रवार को अल सुबह से ही झमाझम  बारिश का दौर शुरू हो गया. हिण्डौन शहर के निचले इलाकों, बाजारों में पानी भर गया. वहीं दूसरी ओर शहर की कई पोस कॉलोनियां में नालियों की सफाई नहीं होने के कारण सड़क और लोगों के घरों में भी पानी घुस गया. जिसके कारण उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. 

इसके अलावा सीवरेज के चेंबर भी ओवरफ्लो हो गए. जिनसे गंदा पानी सड़क और लोगों के घरों तक पहुंच गया. वहीं दूसरी ओर शहर के प्रमुख कटरा बाजार, कंबलवाल गली में  बारिश के कारण हालात बेकाबू हो गए. कटरा बाजार में बारिश के कारण कई फीट पानी जमा हो गया तथा दुकानों में भी पानी घुसने से व्यापारियों का सामान खराब हो गया. 

नगर परिषद द्वारा पानी निकासी के प्रबंध नहीं करने एवं नालियों की सफाई नहीं करने के कारण पूरे शहर में जल भराव की स्थिति उत्पन्न हो गई. लोग नगर परिषद और प्रशासनिक अधिकारियों को कोसते नजर आए.मौसम विभाग के सूत्रों के अनुसार करीब डेढ़ घंटे में ही 50 एमएम से अधिक बारिश दर्ज की गई है. 

शहर  की कई पोस कालोनियां और सडकें बारिश के कारण जलमग्न हो गई. अस्पताल, स्कूल एवं सरकारी कार्यालय आने जाने वाले मरीज, विद्यार्थियों एवं कर्मचारियों सहित आम लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें:स्कूली वाहनों में ओवरलोडिंग रोकने को लेकर चला अभियान,पुलिस ने संचालकों को दी हिदायत

यह भी पढ़ें:राज्य में होने वाली भारी बारिश को लेकर अलर्ट, मुख्य सचिव सुधांश पंत ने दिए निर्देश

{}{}