trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11733529
Home >>Karauli

करौली में पेड़ के नीचे महिला ने दिया बच्चे को जन्म, लापरवाही पर ANM को किया APO

karauli news:  करौली में मासलपुर हॉस्पिटल के बाहर एक महिला द्वारा पेड़ के नीचे बच्चे को जन्म देने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि इसमें अस्पताल द्वारा लापरवाही की गई. बाद में चिकित्सा कर्मियों ने प्रसूता और नवजात को हॉस्पिटल में भर्ती किया और लापरवाह एएनएम को एपीओ कर दिया.  

Advertisement
करौली में पेड़ के नीचे महिला ने दिया बच्चे को जन्म, लापरवाही पर ANM को किया APO
Stop
Ashish Chaturvedi|Updated: Jun 11, 2023, 03:43 PM IST

karauli: मासलपुर हॉस्पिटल के बाहर एक महिला द्वारा पेड़ के नीचे प्रसव का मामला सामने आया है. बाद में चिकित्सा कर्मियों ने प्रसूता और नवजात को हॉस्पिटल में भर्ती किया है. मामले की जानकारी मिलते ही सीएमएचओ ने लापरवाह एएनएम को एपीओ कर दिया. मामले में परिजनों ने चिकित्सा कर्मियों पर लापरवाही के आरोप लगाए हैं.

मासलपुर हॉस्पिटल के बाहर एक महिला द्वारा पेड़ के नीचे प्रसव का मामला सामने आया है. बाद में चिकित्सा कर्मियों ने प्रसूता और नवजात को हॉस्पिटल में भर्ती किया है. मामले की जानकारी मिलते ही सीएमएचओ ने लापरवाह एएनएम को एपीओ कर दिया. मामले में परिजनों ने चिकित्सा कर्मियों पर लापरवाही के आरोप लगाए हैं.

चिकित्सा कर्मियों ने नहीं किया महिला को भर्ती 

अशोक गुर्जर ने बताया कि क्षेत्र के केश पुरा गांव निवासी काली बाई पत्नी साहब सिंह को शनिवार दोपहर बाद मासलपुर हॉस्पिटल में प्रसव के लिए लाया गया. आरोप है कि चिकित्सा कर्मियों ने महिला को भर्ती नहीं किया और हॉस्पिटल से बाहर निकाल दिया. इस दौरान महिला को प्रसव हो गया. परिजनों ने कपड़े लगा कर महिला का पेड़ के नीचे प्रसव कराया. इसके बाद चिकित्सा कर्मी नवजात बालक और महिला को हॉस्पिटल के अंदर ले गए. परिजनों का आरोप है कि चिकित्सा कर्मियों ने लापरवाही के चलते उसे भर्ती नहीं किया और रिश्वत की मांग. 

करौली के लिए किया गया था रेफर-  सीएमएचओ

मामले को लेकर सीएमएचओ डॉ दिनेश मीणा का कहना है कि महिला को गंभीर अवस्था के चलते करौली के लिए रेफर किया था. लेकिन परिजनों ने महिला को करौली ले जाने के स्थान पर हॉस्पिटल के बाहर पेड़ के नीचे ही लिटा दिया. इस दौरान प्रसूता को दर्द होने लगा. 

जिसकी जानकारी मिलते ही चिकित्सा कर्मी बाहर पहुंचे और महिला को अंदर लाने लगे. सीएमएचओ का कहना है कि परिजनों ने महिला को अंदर हॉस्पिटल में ले जाने नही दिया. बाद में प्रसूता और नवजात को हॉस्पिटल में भर्ती किया है. सीएमएचओ दिनेश मीणा ने बताया कि लापरवाह एएनएम कमलेश को एपीओ कर दिया है और मामले की जांच की जा रही है.

यह भी पढ़ें-

Ajmer: राजस्थान में दादा की इच्छा पूरी करने के लिए हेलीकॉप्टर से दुल्हनिया लेने मसूदा पहुंचा पोता

 जल जीवन मिशन की रैकिंग पर उठे सवाल, अन्य राज्यों की अपेक्षा कौन से नंबर पर है राजस्थान...?

Read More
{}{}