trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11776276
Home >>Karauli

Karauli news: राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल का मशाल रथ यात्रा पहुंचा करौली

Karauli news: करौली जिले में 5 अगस्त से शुरू हो रहे राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल की ओलंपिक मशाल रथ यात्रा जयपुर से करौली पहुंची, जिले में ग्रामीण ओलंपिक खेल की मशाल लेकर पहुंचे सभी कलाकारों का साफा, माला पहनाकर स्वागत किया गया.  

Advertisement
Karauli news: राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल का मशाल रथ यात्रा पहुंचा करौली
Stop
Ashish Chaturvedi|Updated: Jul 12, 2023, 01:05 PM IST

Karauli news: राजस्थान के करौली जिले में 5 अगस्त से शुरू होने जा रहे राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल की ओलंपिक मशाल रथ यात्रा जयपुर से करौली पहुंची. जहां करौली के मुंशी त्रिलोक चंद माथुर स्टेडियम में आयोजित एक सादा समारोह में सीबीईओ सर्वेश कुमार गुप्ता, जिला को ऑर्डिनेटर ओलंपिक खेल मुरारी लाल शाक्यवार, खेल प्रभारी कन्हैया लाल शर्मा द्वारा मशाल रथ यात्रा का स्वागत किया गया. जिले में ग्रामीण ओलंपिक खेल की मशाल लेकर पहुंचे सभी कलाकारों का भी साफा माला पहनाकर राजस्थानी परंपरा के अनुसार स्वागत किया गया. 

परंपरा अनुसार ग्रामीण ओलंपिक खेल की मशाल को सीबीईओ सर्वेश कुमार गुप्ता को सौंपी. मशाल यात्रा के पहुंचने के साथ ही जिले में राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल की तैयारियों की औपचारिक शुरुआत हो गई. इस दौरान ओलंपिक रथ यात्रा के साथ आए कलाकारों ने राजस्थान सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं की जानकारी नाटक के माध्यम से दी. राजीव गांधी ग्रामीण एवं शहरी ओलंपिक खेलों के महत्व को कलाकारों ने खिलाड़ियों, विद्यार्थियों को नाटक के माध्यम से समझाया. 

यह भी पढ़ें- मौसम विभाग ने बांसवाड़ा-पाली में ऑरेंज और 17 जिलों में जारी किया येलो अलर्ट

रथ यात्रा में शामिल कला जत्था के कलाकारों का माला तथा साफा बांधकर स्वागत किया गया. सीबीईओ सर्वेश गुप्ता ने बताया कि ओलंपिक रथ यात्रा का प्रमुख उद्देश्य 5 अगस्त से शुरू हो रहे ग्रामीण एवं शहरी ओलंपिक खेलों का व्यापक प्रचार प्रसार करना है. मशाल रथ यात्रा के कला जत्था के कलाकारों ने नौटक के माध्यम से ओलंपिक के मैचों की जानकारी दी. इस दौरान जिला शिक्षा अधिकारी भरत लाल मीणा, शारीरिक शिक्षक सैयद फजले अहमद, अब्दुल जब्बार, शिवेंद्र दुबे आदि सहित खिलाड़ी व विद्यार्थी उपस्थित रहे.

Read More
{}{}