trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11648039
Home >>Karauli

Karauli: कर्मचारी महासंघ का कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन, 11 सूत्रीय मांगों को लेकर जताया विरोध, सीएम गहलोत ने नाम सौंपा ज्ञापन

Karauli: राजस्थान राज्य मंत्रालयिक कर्मचारी महासंघ करौली द्वारा 11 सूत्रीय मांगों को लेकर सोमवार को जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया गया. कर्मचारियों द्वारा 10 अप्रैल से 16 तक सामूहिक अवकाश शुरू किया है. इस दौरान संघ के कर्मचारियों ने विरोध-प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की.  प्रदर्शन के बाद मुख्यमंत्री के नाम करौली एसीएम को ज्ञापन सौंपा है.   

Advertisement
Karauli: कर्मचारी महासंघ का कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन, 11 सूत्रीय मांगों को लेकर जताया विरोध, सीएम गहलोत ने नाम सौंपा ज्ञापन
Stop
Ashish Chaturvedi|Updated: Apr 11, 2023, 02:47 PM IST

Karauli: राजस्थान राज्य मंत्रालयिक कर्मचारी महासंघ करौली द्वारा 11 सूत्रीय मांगों की मांग जारी है. कर्मचारी महासंघ के जिलाध्यक्ष आशाराम ने बताया कि महासंघ अपनी  मांगों को लेकर काफी लंबे समय से आंदोलनरत है.महासंघ की मांगों में ग्रेड पे-3600, वर्ष 2013 में प्रारंभिक वेतन 9840 को पुनर्स्थापित कर सातवें वेतन आयोग तदनुसार मूल वेतन 25500 करने, पंचायती राज संस्थाओं में अधीनस्थ विभागों हेतु तय मानदंडों के अनुसार पदोन्नति के पद सृजित करने सहित 11 सूत्रीय मांग है.

लगातार प्रदर्शन के बावजूद सरकार इस ओर ध्यान नहीं दे रही है. जिसको लेकर संगठन में रोष व्याप्त है. जिलाध्यक्ष ने बताया कि करौली जिले के समस्त विभागों के मंत्रालयिक कर्मचारी सोमवार को सामूहिक अवकाश पर रह कर प्रदर्शन किया.

योगेश शर्मा ने बताया कि महासंघ की ओर से कर्मचारी 10 अप्रैल से 16 अप्रैल तक सामूहिक अवकाश पर रहते हुए मुख्यमंत्री के नाम मंत्री, विधायकों को मांग पत्र प्रस्तुत कर मांगों के बारे में बताया जाएगा. साथ ही मुख्यमंत्री से बात करने के लिए ज्ञापन सौंपा जाएगा. मांग पूरी नहीं होने पर 17 अप्रैल को जयपुर में महापड़ाव शुरू किया जाएगा. जिसमें प्रदेशभर के हजारों मंत्रालयिक कर्मचारी जुटेंगे.

कर्मचारियों ने चेतावनी दी है कि अगर सरकार ने समय रहते मांगे नहीं मांगी तो आंदोलन तेज होगा. इस दौरान लखन मीणा, सुरेश शर्मा, नासिर, रवि सहित अन्य कार्मिक मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें- Jyotiba Phule Jayanti पर RBSE ने राजस्थान बोर्ड की 10वीं, 8वीं और 12वीं की परीक्षाएं की स्थगित, अब इस दिन होंगे एक्जाम

 

Read More
{}{}