trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11770309
Home >>Karauli

karauli: दहेज के लिए महिला को जिंदा जलाने का आरोप, मौत के पहले दिया ये बयान

karauli news: करौली में विवाहिता को पेट्रोल डालकर जिंदा जलाने का मामला सामने आया है. पीहर पक्ष ने हिण्डौन नई मंडी थाने के बाहर मृतका का शव रखकर प्रदर्शन किया. आर्थिक सहायता और आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की.  

Advertisement
karauli: दहेज के लिए महिला को जिंदा जलाने का आरोप, मौत के पहले दिया ये बयान
Stop
Ashish Chaturvedi|Updated: Jul 08, 2023, 12:18 AM IST

karauli: दहेज के लिए विवाहिता को पेट्रोल डालकर जिंदा जलाने के आरोप मामले में महिला के पीहर पक्ष ने हिण्डौन नई मंडी थाने के बाहर मृतका का शव रखकर प्रदर्शन किया तथा आर्थिक सहायता व आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की. मामले में पुलिस पीड़ित परिवार से समझाइश करने में जुटी है.

मरने से पहले पुलिस को दी थी शिकायत

प्राप्त जानकारी के अनुसार भरतपुर निवासी रिंकी धोबी की शादी हिंडौन के ब्रह्मपुरी कॉलोनी निवासी भीम सिंह के साथ हुई थी. मृत्यु से पूर्व आग से झुलसी महिला ने पुलिस को दिए अपने बयानों में बताया कि उसका पति भीम सिंह, सास, ससुर, जेठ अन्य ससुराल जन उसे आए दिन दहेज के लिए प्रताड़ित करते हैं और मारपीट भी करते है. उसने बताया कि 30 जून को उसने अपने पति के साथ दिल्ली जाने की बात कही. जिसको लेकर परिवार जनों ने झगड़ा किया और उसे पकड़ कर उसके ऊपर पेट्रोल डाल दिया और आग लगा दी. जिससे वह झुलस गई. 

आग से झुलसी महिला की हुई मौत

गंभीर रूप से झुलसी महिला को हिंडौन के जिला अस्पताल में भर्ती कराया. जहां से चिकित्सकों ने हालत गंभीर होने के कारण प्राथमिक उपचार के बाद जयपुर रेफर कर दिया. शुक्रवार को महिला का उपचार के दौरान मौत हो गई. जिसके बाद शाम को परिजन महिला को शव को लेकर हिंडौन नई मंडी थाना पहुंचे तथा प्रदर्शन किया. 

पीहर पक्ष ने की ये मांग

महिला के पीहर पक्ष के लोगों की मांग है कि उन्हें आर्थिक सहायता दिलाई जाए तथा आरोपियों की गिरफ्तारी तुरंत हो. इसके अलावा महिला का अंतिम संस्कार उसके बेटे के हाथों से कराया जाए. बताया जा रहा है कि घटना के बाद से आरोपी महिला के पुत्र को लेकर घर से फरार चल रहे हैं. नई मंडी थाना अधिकारी बृजेंद्र सिंह पीडि़त परिवार से समझाइश में जुटे हैं.

यह भी पढ़ें... 

दो बच्चों की मां का तीन बच्चों के पिता से चल रहा था अफेयर, महिला के पति ने दोनों की जबरन करवाई शादी

Read More
{}{}