trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11365554
Home >>Karauli

Karauli: तेज बारिश की वजह से बाजरे की फसल हुई खराब, पशुओं के लिए चारे की किल्लत

जोरदार बारिश ने किसानों की चिंताएं बढ़ा दी हैं.  उपखंड क्षेत्र के कई इलाकों में हुई जोरदार बारिश ने किसानों की पकी फसल को नुकसान पहुंचाया है, जिससे किसानों के सामने परेशानी खड़ी हो गई है.   

Advertisement
Karauli: तेज बारिश की वजह से बाजरे की फसल हुई खराब, पशुओं के लिए चारे की किल्लत
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Sep 24, 2022, 04:19 PM IST

Karauli: मंडरायल उपखंड क्षेत्र में जोरदार बारिश ने किसानों की चिंताएं बढ़ा दी हैं.  उपखंड क्षेत्र के कई इलाकों में हुई जोरदार बारिश ने किसानों की पकी फसल को नुकसान पहुंचाया है, जिससे किसानों के सामने परेशानी खड़ी हो गई है. शुक्रवार को क्षेत्र में दिनभर रुक-रुक कर बारिश का दौर जारी रहा. जिसके कारण खेतों में कटी रखी बाजरे की फसल की बालियां और कड़वी को नुकसान पहुंचा है, जिससे किसानों के सामने संकट खड़ा हो गया है .

घमासान: राजस्थान में जाट मुख्यमंत्री बनाने की मांग, जाट महासभा ने किया बड़ा ऐलान

किसानों का कहना है की बारिश से खेतों में कटी रखी बाजरे की फसल और कड़वी पानी से खराब हुई है जिससे किसानों के सामने पेट भरने के लिए संकट खड़ा हो गया है वही किसानों द्वारा अब बारिश से हुए नुकसान का मुआवजा देने की मांग की जा रही है . किसानों ने बताया कि कटी फसल भीगने से पशुओं के लिए चारे की व्यवस्था भी कर पाना संभव नहीं हो पाएगा. उन्होंने कहा कि 2 दिन पहले हुई बारिश के बाद खेतों में कटी रखी बाजरे की फसल की बालियां फिर से अंकुरित होने लग गई हैं, जिससे खराबे का अनुमान लगाया जा सकता है.

शादीशुदा महिला ने आशिक के साथ बसाई जिंदगी, भीड़ के साथ पहुंचा पति उठा ले गया

किसानों का कहना है कि खेतों में बाजरे की फसल पक कर तैयार हो गई जिसके बाद किसानों ने फसल काटकर सूखने के लिए खेतों में छोड़ा था, लेकिन अचानक आए मौसम में बदलाव और बारिश के कारण खेतो मे पानी भर गया और बाजरे की कटी फसल को पानी से नुकसान पहुंचा है. ऐसे मैं किसानों के सामने समस्या खड़ी हो गई है. वहीं मवेशियों को चारे की भी परेशानी होगी. आप को बता दें कि जिले में शुक्रवार को जोरदार बारिश हुई जिसमे मंडरायल उपखंड क्षेत्र में शुक्रवार को 72 एमएम बारिश दर्ज की गई है.

Reporter- Ashish Chaturvedi

जयपुर के दोस्त के साथ पुलिस की वर्दी में डकैती करता है यूपी का खो-खो गोल्ड मेडलिस्ट

 

Read More
{}{}