trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11861927
Home >>Karauli

Janmashtami 2023: मदनमोहनजी सहित कृष्ण मंदिरों में मनाया गया नन्दोत्सव, श्रद्धालुओं पर दही-हल्दी की बारिश

Janmashtami 2023: श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के दूसरे दिन शुक्रवार को शहर के कृष्ण मंदिरों में नन्दोत्सव की धूम रही. इस मौके पर श्रद्धालु कान्हा जन्म की खुशियों से सरोबार हो उठे और मंदिरों में नन्दोत्सव का उल्लास छाया रहा. 

Advertisement
Janmashtami 2023: मदनमोहनजी सहित कृष्ण मंदिरों में मनाया गया नन्दोत्सव, श्रद्धालुओं पर दही-हल्दी की बारिश
Stop
Ashish Chaturvedi|Updated: Sep 08, 2023, 06:46 PM IST

Janmashtami 2023, Nandotsav in Karauli: श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के दूसरे दिन शुक्रवार को शहर के कृष्ण मंदिरों में नन्दोत्सव की धूम रही. इस मौके पर श्रद्धालु कान्हा जन्म की खुशियों से सरोबार हो उठे और मंदिरों में नन्दोत्सव का उल्लास छाया रहा. नन्दोत्सव में भक्ति और उल्लास के बीच जयकारे गूंजते रहे.

करौली के मदनमोहनजी मंदिर में नन्दोत्सव

जयकारों के बीच नन्द घर आनन्द भयो जय कन्हैया लाल की... भजन गुंजायमान हुए. साथ ही बधाई गीतों के स्वर भी गूंजते रहे. विभिन्न मंदिरों में लल्ला (कृष्ण) जन्म की खुशियों में छाक (प्रसादी) लुटाई गई. करौली के प्रसिद्ध मदनमोहनजी मंदिर में नन्दोत्सव की खुशियों में शामिल होने के लिए श्रद्धालु पहुंचे.

मथुरा-वृन्दावन जैसी धूम

बृज संस्कृति से ओतप्रोत मदनमोहनजी मंदिर में नन्दोत्सव के दौरान श्रद्धालुओं के उल्लास ने मथुरा-वृन्दावन का सा अहसास करा दिया. मदनमोहन बंशीवारे के जयकारों से माहौल गुंजायमान हो उठा. मंदिर में राजभोग आरती के बाद नन्दोत्सव का आयोजन शुरू हुआ.

प्रसादी पाने के लिए श्रद्धालुओं में होड़

इस अवसर पर मंदिर के सोल ट्रस्टी के पुत्र विवस्वत पाल ने श्रद्धालुओं को छाक (प्रसादी) लुटाई. प्रसादी पाने के लिए श्रद्धालुओं में होड़ मच गई. इसके बाद ट्रस्ट के कर्मचारियों ने दही-हल्दी से मिश्रित घोल श्रद्धालुओं पर फेंका. इससे पहले मंदिर में धूप और शृंगार आरती पर मंदिर परिसर में बधाई गीत गूंजते रहे.

ये भी पढ़ें- Janmashtami 2023: चित्तौड़गढ़ के आसमान में दिखी कृष्णलीला, एक हजार ड्रोन ने बनाई कलाकृतियां

मदनमोहनजी के अलावा शहर के कृष्ण मंदिरों में भी उल्लास के साथ नन्दोत्सव मनाया गया. पंचायती मंदिर स्थित गोविन्ददेवजी मंदिर, नवलबिहारीजी मंदिर, गोमती दास आश्रम स्थित मंदिर सहित अन्य कृष्ण मंदिरों में भी नन्दोत्सव का आयोजन हुआ, जहां लड्डू, मठरी, फल, खिलौना सहित अन्य प्रसादी श्रद्धालुओं को लुटाई गई.

Read More
{}{}