trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11769796
Home >>Karauli

संभागीय आयुक्त ने किया इंदिरा रसोई का निरीक्षण, करौली में अव्यवस्थाओं को लेकर लगाई फटकार

karauli: करौली जिला मुख्यालय दौरे पर आए भरतपुर संभागीय आयुक्त सांवरमल वर्मा ने गुरुवार देर शाम करौली हॉस्पिटल,ट्रक यूनियन  सहित अन्य संचालित इंदिरा रसोई का आकस्मिक निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने इंदिरा रसोई में मिली अनियमितताओं को लेकर नगर परिषद के कर्मचारियों को कड़ी फटकार लगाई.  

Advertisement
संभागीय आयुक्त ने किया इंदिरा रसोई का निरीक्षण, करौली में अव्यवस्थाओं को लेकर लगाई फटकार
Stop
Ashish Chaturvedi|Updated: Jul 07, 2023, 04:04 PM IST

karauli:  संभागीय आयुक्त वर्मा ने करौली में इंदिरा रसोई में खाना खा रहे अस्पताल के भर्ती रोगियों के परिजनों से कितनी राशि वसूली गई है, के बारे में पूछताछ की. जिस पर लोगों ने बताया कि 10 रुपए लेकर खाना खिलाया जाता है, जिस पर उन्होंने कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि राज सरकार द्वारा खाने के 8 रुपए की राशि निर्धारित कर रखी है.

इसके अलावा उन्होंने भर्ती मरीजों को खाना पैक कराकर ले जा रहे लोगों से भी पूछा की. किसी से पैसे तो नहीं लिए हैं. जिस पर कई महिलाओं ने कहा कि हम 8 दिन से दिन में दो बार खाना पैक करा कर ले जाते हैं,

 जिसके बदले हमसे 10-10 रुपए लिए जाते हैं. जिस पर संभागीय आयुक्त वर्मा ने नगर परिषद के अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाते हुए कहा कि राजस्थान सरकार ने अस्पताल में भर्ती रोगियों को खाने की निशुल्क व्यवस्था कर रखी है.उसके बावजूद इन से क्यों पैसा वसूल किया जाता है. इसके अलावा इंदिरा रसोई में मिली कई अनियमितताओं एवं सब्जी की क्वालिटी को लेकर काफी नाराज हुए और कहा कि नगर परिषद के अधिकारियों को इंदिरा रसोई जांच करने की फुर्सत तक नहीं है, जिसके चलते यह बेलगाम हो गए हैं और अपनी मनमर्जी से इंदिरा रसोई चला रहे हैं.

इन्हें किसी भी सूरत में नहीं बख्शा जाएगा और कड़ी कार्रवाई की जाएगी. इस दौरान अतिरिक्त जिला कलेक्टर मुरलीधर प्रतिहार, उप जिला कलेक्टर दीपांशु सागवान, करौली नगर परिषद आयुक्त नरसी मीणा, करौली जिला परिषद मुख्य कार्यकारी अधिकारी ऋषभ मंडल सहित कई अन्य अधिकारी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें- पुलिस कॉन्सटेबल के पदों पर भर्ती, 10 जुलाई आवेदन की लास्ट डेट

 

Read More
{}{}