trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11280299
Home >>Karauli

सपोटरा: 17 वर्षीय किशोर का मिला शव, दिल समेत किडनी गायब, हत्या की आशंका

पुलिस के अनुसार मृतक के चाचा मुरारी पुत्र बीरबल मीणा ने गुरुवार को गुमशुदगी का मामला दर्ज कराते हुए बताया कि उसका भतीजा मस्तराम पुत्र राजाराम मीणा 25 जुलाई को दोपहर 2 बजे घर पर अपना मोबाईल चार्ज लगाकर घर के पास खेत में शौच करने गया था लेकिन वह वापस नहीं लौटा. परिजनों द्वारा गांव सहित रिश्तेदारी में तलाश करने के वाबजूद उसका कोई सुराग नहीं लगा.

Advertisement
सपोटरा: 17 वर्षीय किशोर का मिला शव, दिल समेत किडनी गायब, हत्या की आशंका
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jul 30, 2022, 10:09 AM IST

Sapotra: ग्राम पंचायत हाड़ौती के गांव चिचड़ा की झोपड़ी में पांच दिन पूर्व लापता एक 17 वर्षीय किशोर का शव उसके घर के पास एक पेड़ के नीचे अधगड़ा हुआ क्षत-विक्षत शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई.

किशोर की हत्या या आत्महत्या, परिजन शव लेने से किया इंकार
पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पंचनामा के साथ एफएसएल टीम से साक्ष्य जुटाकर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र हाड़ौती में मेडिकल टीम से पोस्टमार्टम कराया गया लेकिन परिजनों ने देर शाम तक किशोर की हत्या या आत्महत्या का खुलासा नहीं होने तक शव लेने से इंकार कर दिया.

यह भी पढे़ं-  Weather Update: इस तारीख तक राजस्थान में खूब बरसेंगे बादल, जानिए कब से मिलेगी राहत

खेत में शौच करने गया लेकिन वापस नहीं लौटा
पुलिस के अनुसार मृतक के चाचा मुरारी पुत्र बीरबल मीणा ने गुरुवार को गुमशुदगी का मामला दर्ज कराते हुए बताया कि उसका भतीजा मस्तराम पुत्र राजाराम मीणा 25 जुलाई को दोपहर 2 बजे घर पर अपना मोबाईल चार्ज लगाकर घर के पास खेत में शौच करने गया था लेकिन वह वापस नहीं लौटा. परिजनों द्वारा गांव सहित रिश्तेदारी में तलाश करने के वाबजूद उसका कोई सुराग नहीं लगा.

पेड़ के पास अधगड़ा हुआ क्षत-विक्षत शव मिला
शुक्रवार को किशोर मस्तराम का उसके घर के पास जंगल में एक पेड़ के पास अधगड़ा हुआ क्षत-विक्षत शव मिला. जिसकी सूचना मिलने पर उपपुलिस अधीक्षक कैलादेवी गिर्राज प्रसाद मीणा और पुलिस निरीक्षक डॉ. उदयभान सिंह के नेतृत्व में पुलिस दल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे तथा एफएसएल टीम बुलाकर साक्ष्य जुटाने के साथ पंचनामा तैयार कर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र हाड़ौती में मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया गया लेकिन परिजनों ने शव लेने से इंकार करने पर अस्पताल की मोर्चरी में शव रखा गया.

किशोर की हत्या करने की आशंका
मृतक किशोर के चाचा मुरारीलाल और जीजा जीवनराम मीणा सहित ग्रामीण और परिजनों ने किशोर की हत्या करने की आशंका जाहिर की गई. उन्होंने बताया कि मृतक का शव उनके घर से करीब 500 मीटर की दूरी पर जंगल में चवेनी के पेड़ के नीचे आधा गड़ा हुआ मिलने के साथ उसकी चप्पल 100 मीटर दूर तथा पायजामा शव के पास मिट्टी में दबा हुआ मिला है.

उन्होंने बताया कि मृतक के छोटे भाई चेतराम को जयपुर के एक निजी विद्यालय में अध्ययन के बाद बाहर निकलने पर एक अनजान व्यक्ति उसका हाथ पकड़कर ले जाने लगा लेकिन विरोध के कारण मनसूबे सफल नहीं हुए.तत्पश्चात मृतक किशोर घर के पास से लापता हो गया. जबकि परिजनों और ग्रामीणों ने शव मिलने के स्थान पर पूर्व में ढूंढा जा चुका है.

मृतक का किडनी,लीवर और एक हाथ गायब
शुक्रवार को प्रात: 6:30 बजे एक युवक शौच करने गया था. इस दौरान चवेनी के पेड़ के नीचे कुछ श्वान मिट्‌टी खोद रहे थे तभी आसपास के वातावरण में बदबू फैलने लगी. जिसके बाद पेड़ के पास आधा गड़ा हुआ शव मिलने की खबर लोगों को लगी.  मृतक किशोर का शव एक खेत में मिला. श्वानों द्वारा मृतक किशोर के शरीर के पेट से नीचे के हिस्से को नोंच-नोंचकर क्षत-विक्षत कर दिया गया. मेडिकल बोर्ड के चिकित्सक डॉ. राजमोहन मीणा,डॉ. के.सी. मीणा और डॉ. गौरव ने बताया कि मृतक का शव 4-5 दिन पुराना है तथा किडनी,लीवर और एक हाथ शव से नदारद मिला है.

वृद्ध माता-पिता का रो-रोकर बुरा हाल
मृतक का डीएनए लेकर जांच फोरेंसिक जांच के लिए भरतपुर भेज दी गई है. हाड़ौती के चिचड़ा की झोंपड़ी में 12 वीं कक्षा में अध्ययनरत छात्र की मौत पर समूची पंचायत में शोक की लहर के साथ घरों में चूल्हे तक नहीं जले.

वहीं परिवार में मातम का आलम होने के साथ वृद्ध माता-पिता का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है. मृतक दो भाई और चार बहन है जिनमें छोटा भाई और बहन अभी अविवाहित है. इधर, पुलिस निरीक्षक डॉ. उदयभान सिंह ने बताया कि मृत किशोर की पोस्टमार्टम और एफएसएल रिपोर्ट मिलने पर मौत के कारणों का खुलासा हो सकेगा.

Reporter- Ashish Chaturvedi

करौली की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढे़ं- अर्श से फर्श तक पहुंच सकता है इंसान, जब बृहस्पति चलेंगे उल्टी चाल, जानें अपनी राशि पर असर

यह भी पढे़ं- सिद्धू मूसेवाला के पिता ने बनवाया बेटे के चेहरे का टैटू, फैंस बोले- एकबार वापस आ जा भाई

यह भी पढे़ं- वादियों में मंगेतर के संग डांस करते नजर आए टीना डाबी के EX पति अतहर, लोग बोले- शानदार है जोड़ी

 

Read More
{}{}