trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11332236
Home >>Karauli

पार्षदों का पांचवें दिन भी धरना जारी, मांगें पूरी नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी

 नगर परिषद करौली में व्याप्त अव्यवस्थाओं, लापरवाही और भ्रष्टाचार के खिलाफ पार्षदों के जारी धरने का आज पांचवां दिन है. कलेक्ट्रेट के सामने सिटी पार्क के बाहर बैठे पार्षद लगातार अपनी मांगों को लेकर अड़े हैं.

Advertisement
पार्षदों का पांचवें दिन भी धरना जारी, मांगें पूरी नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Sep 02, 2022, 06:38 PM IST

करौली: नगर परिषद करौली में व्याप्त अव्यवस्थाओं, लापरवाही और भ्रष्टाचार के खिलाफ पार्षदों के जारी धरने का आज पांचवां दिन है. कलेक्ट्रेट के सामने सिटी पार्क के बाहर बैठे पार्षद लगातार अपनी मांगों को लेकर अड़े हैं. पार्षदों का कहना है कि जबतक उनकी मांगें नहीं मानी जाएगी तबतक धरना जारी रहेगा. 

करौली नगर परिषद के उपनेता प्रतिपक्ष पार्षद कुलदीप सिंह, पार्षद संजय शर्मा, अमित कुमार, भगवान सिंह, नरेश आदि ने आरोप लगाया कि नगर परिषद क्षेत्र में अव्यवस्था, लापरवाही और भ्रष्टाचार व्याप्त है, जिसके कारण आमजन की समस्याओं का समाधान नहीं होता है. इसी को लेकर कलेक्ट्रेट के सामने सिटी पार्क के बाहर विरोध जताते हुए उनके द्वारा धरना दिया जा रहा है. अपनी 10 सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदर्शन करते हुए अनिश्चितकालीन धरने की शुरुआत के बाद धरना लगातार जारी है.

इन मांगों पर ध्यान देने के लिए ज्ञापन

नगर परिषद के खिलाफ नारेबाजी करते हुए 10 सूत्रीय मांगों को लेकर नगर परिषद में आयुक्त पद पर सक्षम अधिकारी की नियुक्ति, नगर परिषद् क्षेत्र में सफाई व्यवस्था दुरुस्त व नियमित कराने, स्ट्रीट लाइट सर्वे के अनुसार स्ट्रीट लाइट लगाने, शहर में आवारा पशुओं को पकड़ने, बन्दर व सूअरों को पकड़वाने, नगर परिषद् क्षेत्र में सीवरेज का समुचित प्रबन्धन, नगर परिषद बोर्ड की बैठक का नियमानुसार आयोजन, पिछले 20 माह में नगर परिषद द्वारा कराये गये विकास कार्यों की गुणवत्ता की जांच कराने व अपूर्ण कार्यों को शीघ्र पूर्ण कराने, वर्क ऑर्डर के बाद भी तय समय सीमा में कार्य का सम्पादन नहीं होने पर संवेदकों को नोटिस जारी करने, प्रशासन शहरों के संग अभियान में तय मापदंड अनुसार कैंप लगवाने की मांग की है.

सभी मांगों की सात दिवस में कार्य पूर्ण की रिपोर्ट सार्वजनिक करने की मांग की है. मांग पूरी नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है. आपको बता दें कि 2 दिन पूर्व जिला कलेक्टर अंकित कुमार द्वारा नगर परिषद आयुक्त नरसी लाल मीणा को अनियमितता बरतने पर निलंबित कर दिया है लेकिन पार्षदों द्वारा अन्य मांगों को लेकर आंदोलन किया जा रहा है.

Reporter- Ashish Chaturvedi

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Read More
{}{}