trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11459338
Home >>Karauli

भ्रष्टाचार जागरूकता संगोष्ठी का हुआ आयोजन,रिश्वतखोरों को पकड़वाने के प्रति किया जागरूक

पुलिस उपाधीक्षक अमर सिंह मीणा ने स्कूली बालक बालिकाओं के साथ उपस्थित लोगों को भ्रष्टाचार के विरुद्ध लड़ाई लड़ने की बात कही.

Advertisement
भ्रष्टाचार जागरूकता संगोष्ठी का हुआ आयोजन,रिश्वतखोरों को पकड़वाने के प्रति किया जागरूक
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Nov 26, 2022, 11:48 PM IST

Sapotra: सपोटरा उपखंड मुख्यालय स्थित एक निजी विद्यालय में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो राजस्थान यूनिट करौली के तत्वाधान में भ्रष्टाचार जागरूकता संगोष्ठी का आयोजन हुआ. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो करौली पुलिस उपाधीक्षक अमर सिंह मीणा के नेतृत्व में राजस्थान सरकार की भ्रष्टाचार के विरूद्ध जीरो टॉलरेंस नीति पर आमजन को जागरूक किया गया.

पुलिस उपाधीक्षक अमर सिंह मीणा ने स्कूली बालक बालिकाओं के साथ उपस्थित लोगों को भ्रष्टाचार के विरुद्ध लड़ाई लड़ने की बात कही. उन्होंने कहा कि हमें वर्तमान समय में भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठानी चाहिए सरकार के द्वारा भ्रष्टाचार को रोकने के लिए टोल फ्री नंबर भी जारी किया हुआ है. उन्होंने बताया कि यदि आप से कोई किसी काम के बदले रिश्वत मांगता है तो आप निसंकोच और निडर होकर एसीबी टोल फ्री नंबर 1064 पर शिकायत दर्ज करा सकते हैं इसके अलावा व्हाट्सएप नंबर हेल्पलाइन नंबर 9413502834 पर भी उच्च अधिकारियों को शिकायत दर्ज करवा सकते हैं.

उन्होंने बताया कि वर्तमान समय में सरकारी महकमो में लगे हुए कई कार्मिक आमजन का काम बिना रिश्वत राशि लिए हुए नहीं करते हैं जबकि उन्हें सरकार अपनी ड्यूटी करने के बदले में मोती तनख्वाह देती है.उन्होंने ग्रामीणों एवं बच्चों को जागरूक करते हुए कहा कि यदि आप से कोई रिश्वत की मांग करें तो आप भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो यूनिट करौली सहित टोल फ्री नंबर 1064 पर अपनी शिकायत देवें ताकि रिश्वत मांगने वाले रिश्वतखोरों पर लगाम लगाई जा सके.

उन्होंने कहा कि लोगों को जागरूक करने को लेकर टीम द्वारा लगातार जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. जिससे लोग जागरूक हो और भ्रष्टाचार के खिलाफ एकजुट होकर कार्यवाही में सहयोग करें . उन्होंने किसी भी भ्रष्टाचार की शिकायत को तुरंत टोल फ्री नंबर व एसीबी टीम को सूचना देने की अपील की. इस दौरान प्रदीप ,मिथिलेश गर्ग,अशोक जांगिड़, हनुमान प्रसाद सहित स्कूली बालक-बालिका, विद्यालय स्टाफ सहित अन्य गणमान्य लोग और ग्रामीण उपस्थित रहे.

Reporter-Ashish Chaturvedi

यह भी पढे़ं- राजस्थान में ट्रांसफार्मर की टेस्टिंग के लिए बनेगी लैब, चौमूं में जगह हुई चिह्नित

Read More
{}{}