trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11345139
Home >>Karauli

Karauli: करौली में एनएच 11बी हाथी घटा में टूटी पाइपलाइन, हजारों लीटर पानी हुआ बर्बाद

Karauli: राजस्थान के करौली जिला मुख्यालय पर एनएच 11 बी हाथी घटा क्षेत्र में पेयजल आपूर्ति की मुख्य पाइपलाइन क्षतिग्रस्त होने से कई कॉलोनी की पेयजल आपूर्ति बाधित हो गई, जिससे कई कॉलोनीवासियों को पेयजल संकट का सामना करना पड़ा. 

Advertisement
टूटी पाइपलाइन
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Sep 10, 2022, 01:27 PM IST

Karauli: राजस्थान के करौली जिला मुख्यालय पर एनएच 11 बी हाथी घटा क्षेत्र में पेयजल आपूर्ति की मुख्य पाइपलाइन क्षतिग्रस्त होने से कई कॉलोनी की पेयजल आपूर्ति बाधित हो गई, जिससे कई कॉलोनीवासियों को पेयजल संकट का सामना करना पड़ा. सूचना पर पहुंची जलदाय विभाग की टीम ने वॉल्व बंद कर सड़क पर व्यर्थ बह रहे पानी को रोका. 

इस दौरान सड़क से गुजरने वाले वाहनचालकों और राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ा. 132 केवी जीएसएस कॉलोनी निवासी संजय पुष्पेंद्र आदि ने बताया कि एनएच 11बी हाथी घटा क्षेत्र में ऑप्टिकल फाइबर केबल डालने का काम चल रहा है. इस दौरान शनिवार सुबह 132 केवी कॉलोनी को जाने वाले रास्ते के पास कॉलेज के पीछे स्थित उच्च जलाशय की मुख्य पाइपलाइन क्षतिग्रस्त हो गई. 

यह भी पढ़ें - सीएम अशोक गहलोत के गढ़ में आज अमित शाह, OBC वोट बैंक पर पार्टी की नजर

पाइपलाइन क्षतिग्रस्त होने से सड़क पर पानी का सैलाब आ गया. सड़क पर बहते हुए पानी से वाहनचालकों, राहगीरों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. इसके बाद स्थानीय लोगों ने पंप चालक को पाइपलाइन टूटने की जानकारी दी. इसके बाद पंप चालक ने वॉल्व बंद कर पेयजल आपूर्ति रोकी, तब जाकर सड़क पर बहने वाला पानी बंद हुआ, लेकिन तब तक हजारों लीटर पानी व्यर्थ बह गया. 

पाइपलाइन क्षतिग्रस्त होने से 132 केवी जीएसएस, साईनाथ खिड़कियां, बजाजा बाजार सहित करीब आधा दर्जन कॉलोनियों की पेयजल आपूर्ति ठप हो गई. बाद में सूचना पर जलदाय विभाग की टीम मौके पर पहुंची और पाइपलाइन की मरम्मत का कार्य शुरू किया. करौली जलदाय विभाग के सहायक अभियंता गज्जू लाल का कहना है कि सूचना मिलते ही व्यर्थ बह रहे पानी को वॉल्व बंद कर रुकवाया है और क्षतिग्रस्त पाइपलाइन को दुरुस्त करने के प्रयास किए जा रहे है.

Reporter: Ashish Chaturvedi

करौली की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

Sawai Madhopur : किन्नरों से बचने के लिए ट्रेन से कूदे युवक, दुरंतो की चपेट में आने से दो की दर्दनाक मौत

Video: ‘गर्लफ्रेंड’ के लिए कमर तक पानी भरी सड़क में लड़के ने दौड़ाई बाइक, लोग बोले- टूरू लाब

Chanakya Niti: इन हरकतों की वजह से जल्दी बूढ़े हो जाते हैं पुरुष, न करें ये काम तो रहेंगे जवान

Read More
{}{}