trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11626560
Home >>Karauli

Karauli: हिंडौन में अफीम बेचने वाले दो आरोपियों पर हुआ एक्शन, एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज

Karauli: करौली के हिंडौन में फीम के साथ पकड़े गए दो आरोपियों को 50 हजार रुपए मैं सौदा कर शांति भंग के मामले में गिरफ्तार करने के मामले में हिंडौन डीएसपी किशोरी लाल द्वारा कराई गई. प्राथमिकी के बाद के सूरौठ थानाधिकारी सैयद शरीफ अली को गिरफ्तार किया है. 

Advertisement
Karauli: हिंडौन में अफीम बेचने वाले दो आरोपियों पर हुआ एक्शन, एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज
Stop
Ashish Chaturvedi|Updated: Mar 25, 2023, 09:01 PM IST

Karauli: करौली के हिंडौन के सूरौठ थाने में दर्ज हुई प्राथमिकी के अनुसार डीएसपी किशोरी लाल ने बताया कि जिला पुलिस अधीक्षक नारायण टोगस के निर्देश पर वह सूरौठ थाने पहुंचे जहां डीएसटी प्रभारी अनूप सिंह  टीम के साथ मौजूद थे. वहां जानकारी मिली कि सूरौठ थानाधिकारी शरीफ अली ने अफीम के साथ पकड़े दो आरोपियों को शांतिभंग में गिरफ्तार किया है.

इस दौरान मामले की जांच करने के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अपराध एवं सतर्कता रेंज कार्यालय भरतपुर प्रकाश चंद भी सूरौठ थाने पहुंचे.

पुलिस टीम द्वारा तलाशी लेने पर थानाधिकारी शरीफ अली के चेंबर की टेबल की दराज से करीब 397 ग्राम स्मैक का दूध जप्त किया गया. जिसे विस्तृत जांच के लिए भेजा गया है.पुलिस ने अफीम रखने के आरोपी तथा शांति भंग करने के मामले में गिरफ्तार मानसिंह एवं संजय को बुलाकर पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि वह अफीम के दूध को बेचने के लिए वकील पुजारी निवासी सोमला के घर आए थे.

इस दौरान पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया तथा मोटरसाइकिल के साथ थाने ले आए. एनडीपीएस एक्ट के मुकदमे से बचाने के लिए सूरौठ थाना अधिकारी सैयद शरीफ अली ने 50 हजार में सौदा किया. जिसके बाद 20 हजार रुपये थानाधिकारी के परिचित व्यक्ति के मोबाइल में ट्रांसफर किए और 30 हजार रुपए थानाधिकारी शरीफ अली को नगद दिए. जिसके बाद थाना अधिकारी ने उन्हें शांति भंग में गिरफ्तार करवा दिया और अफीम दूध को अपने पास रख लिया.

कांटे पर तोलने पर मादक पदार्थ अफीम के दूध का वजन 385 ग्राम पाया गया. जिसमें से कुछ हिस्सा फॉरेंसिक जांच के लिए लैबोरेट्री भेजा गया है. मामले में सैयद शरीफ अली ने पूछताछ में डीएसपी को बताया कि मानसिंह जाट और संजय यादव को उन्होंने शांतिभंग में गिरफ्तार किया. दोनों आरोपियों से यह पदार्थ मिला.

जिस की परख के प्रयास किए, लेकिन परख नहीं होने के कारण उन्होंने उसे अपने चेंबर की टेबल में रख लिया। थानाधिकारी शरीफ अली की कार्यवाही संदिग्ध मिलने पर डीएसपी द्वारा उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई. जिसके बाद पुलिस ने सूरौठ थाना अधिकारी सैयद शरीफ अली एवं अफीम दूध रखने के आरोपी मानसिंह जाटव संजय यादव को गिरफ्तार कर लिया.

आरोपियों की मोटरसाइकिल को जप्त कर लिया. मामले की जांच अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अपराध एवं सतर्कता रेंज कार्यालय भरतपुर प्रकाश चंद शर्मा के द्वारा गहनता से की जा रही है. थाना अधिकारी के खिलाफ हुई इस कार्रवाई से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है.

ये भी पढ़ें- Ajmer: अजमेर में अवैध खनन के 72 ठिकानों पर ताबड़तोड़ बड़ी कार्रवाई, 30 प्रकरण हुए दर्ज, 600 पुलिस कर्मियों ने जब्त किए 77 वाहन

 

 

Read More
{}{}