trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11763550
Home >>Jyotish

Rashifal Today : आज गुरु पूर्णिमा और शुभ योग,इन 6 राशियों के खुलेंगे तरक्की के द्वार

Rashifal 03 july 2023: आज 03 जुलाई 2023, सोमवार के दिन गुरु पूर्णिमा (Guru Purnima) है. द्रिग् पंचांग (Panchang)के अनुसार देखे तो पूर्णिमा की तिथि 2 जुलाई 2023 को रात 8:21 बजे शुरू हो गयी थी और आज यानि की  3 जुलाई 2023 को शाम 5:08 बजे समाप्त हो जाएगी. ऐसे में आज Astrology के अनुसार बने शुभ योग जैसे ब्रह्म योग और पहले से बने हुए बुधादित्य योग का असर सभी 12 राशियों पर होगा. जिससे आपका दिन कैसा रहेगा ,चलिए बताते हैं आपको

Advertisement
Rashifal Today : आज गुरु पूर्णिमा और शुभ योग,इन 6 राशियों के खुलेंगे तरक्की के द्वार
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jul 03, 2023, 08:47 AM IST

Rashifal 03 july 2023: आज 03 जुलाई 2023, सोमवार के दिन गुरु पूर्णिमा (Guru Purnima) है. द्रिग् पंचांग (Panchang)के अनुसार देखे तो पूर्णिमा की तिथि 2 जुलाई 2023 को रात 8:21 बजे शुरू हो गयी थी और आज यानि की  3 जुलाई 2023 को शाम 5:08 बजे समाप्त हो जाएगी. ऐसे में आज Astrology के अनुसार बने शुभ योग जैसे ब्रह्म योग और पहले से बने हुए बुधादित्य योग का असर सभी 12 राशियों पर होगा. जिससे आपका दिन कैसा रहेगा ,चलिए बताते हैं आपको

मेष राशि 
आज  बिजनस में आपके ज्यादातर काम पूरे हो सकते हैं और आपको इसका फायदा होगा. लेन-देन में सतर्कता बरतनी होगी, धन के फंसने की आशंका है. बुधादित्य और ब्रह्म योग के चलते आपको कई मौके भी मिलेंगे और दाम्पत्य जीवन और रिलेशनशिप में कुछ मामलों में किसी की सलाह काम आएगी. ग्रहों और नक्षत्रों की शुभ स्थिति के कारण आज आपको पैसा कमाने के कई मौके मिलेंगे. लंबित घरेलू कामों में आपका कुछ समय लगेगा. दिन बढ़िया है. आज अपने लिए समय निकालें और अपनी कमियों का मूल्यांकन करें. इससे आपके व्यक्तित्व में सकारात्मक बदलाव आएगा.

वृषभ राशि 
यात्रा के दौरान सावधान रहें. कोई भी बड़ा फैसला लेने से पहले किसी बुजुर्ग की सलाह ले. वैवाहिक जीवन में खुद को संयत करें तो बेहतर रहेगा. महिलाओं को बचत पर ध्यान देना जरूरी होगा. खर्च बढ़ रहे हैं. लंबी अवधि के लाभ के लिए स्टॉक और म्यूचुअल फंड में निवेश की सलाह दी जाती है. अपने परिवार के सदस्यों की ज़रूरत पर ध्यान देना आज आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए.

मिथुन राशि 
बिजनेस करते हैं तो थोड़ा सावधान रहें. आज कोई खास मौका हाथ से निकल सकता है.परिवार में बच्चे के व्यवहार पर ध्यान दें. सेहत का ध्यान रखें. इस राशि के जातकों को आज खुद को थोड़ा बेहतर समझने की जरूरत है. अगर आप भीड़ में कहीं खोया हुआ महसूस करते हैं तो अपने लिए समय निकालें और अपने व्यक्तित्व का मूल्यांकन करें. 

कर्क राशि
किसी बड़े लोन से मुक्ति मिलेगी. स्टूडेंट्स को बेहतर रिजल्ट मिलेंगे. लेकिन मां की सेहत का ध्यान रखना होगा. आज गुस्से पर काबू रखें. लेकिन दिन की शुरुआत में आपको कोई आर्थिक नुकसान हो सकता है, जिससे पूरा दिन खराब हो सकता है. आप दोस्तों के साथ बहुत अच्छा समय बिताएंगे लेकिन गाड़ी चलाते समय अतिरिक्त सावधानी बरतें.

सिंह राशि
अपनी ऊर्जा आत्म-सुधार परियोजनाओं में लगाएं जो आपको बेहतर बनाएगी. चूँकि आपने अतीत में बहुत ख़र्च किया है, इसलिए आपको इसका परिणाम अपने वर्तमान में भुगतना पड़ सकता है. परिणामस्वरूप, आपको पैसों की सख्त जरूरत होगी लेकिन कोई फायदा नहीं होगा. परिवार में किसी महिला सदस्य का स्वास्थ्य चिंता का कारण बन सकता है. आज आप खाली समय में कुछ नया करने के बारे में सोचेंगे. हालाँकि, आप इस काम में इतने व्यस्त हो जाएंगे कि बाकी सारी चीज़ें पीछे छूट जाएंगी.

कन्या राशि 
ये यह अच्छी तरह से समझ लेना चाहिए कि दुख की घड़ी में आपका संचित धन ही आपको स्थिति से निपटने में मदद करेगा. इसलिए आज से ही बचत करना शुरू कर दें और जरूरत से ज्यादा खर्च करने से बचें. लेकिन दोपहर बाद  किस्मत चमकने वाली है, गुड न्यूज मिलेगी. सरकारी नौकरी करने वालों को परेशानी हो सकती है. संतान के भविष्य की चिंता होगी. ज्यादा भाग दौड़ से थकान महसूस करेंगे. आज आस पास के लोगों के साथ झगड़ा हो सकता है.

तुला राशि
आर्थिक स्थिति के मामले में दिन अच्छा है. भविष्य की चिंता नहीं करेंगे. लाइफपार्टनर को घुमाने ले जा सकते हैं. अविवाहितों का विवाह हो सकता है. अटके काम पूरे हो सकतेहैं. कार्यक्षेत्र में पूरी सावधानी बरतें. आर्थिक पक्ष मजबूत होने की संभावना है. अगर आपने किसी व्यक्ति को पैसा उधार दिया था तो आज वह पैसा आपको वापस मिलने की उम्मीद है. बच्चों को पढ़ाई पर ध्यान देकर भविष्य की योजना बनाने की जरूरत है.

वृश्चिक राशि
भाग्य का साथ मिलेगा. दुश्मन मुंह की खाएंगे. नौकरी करते हैं, तो आज ज्यादा काम होगा. ईमानदारी काम आएगी. आज आपको लाभ मिलेगा. भाई के साथ रिश्ते खराब हो सकते हैं.  आपका ज्ञान और अच्छा हास्य आपके आस-पास के लोगों को प्रभावित करेगा. अगर आप चाहते हैं कि आपकी लव लाइफ मजबूत और खुशहाल बनी रहे तो किसी तीसरे व्यक्ति की बात सुनकर न तो कोई कदम उठाएं और न ही अपने प्रेमी के बारे में कोई राय बनाएं। आज आपको कार्यस्थल पर पता चल सकता है कि जिसे आप अपना दुश्मन मानते थे, वह दरअसल आपका शुभचिंतक है.

धनु राशि
दिन बेहतर रहेगा. बुजुर्गों की सलाह को मानें तो आप सफलता पाएंगे. बिजनेस के लिए कोई लोन लेना हो तो विशेषज्ञ की सलाह लें.क्योंकि इसको लौटाना आसान नहीं होगा. परिवार में बहन की शादी रुकावट दूर होगी, भाई की सलाह काम आएगी. मुस्कुराएँ क्योंकि यह आपकी सभी समस्याओं का सबसे अच्छा इलाज है. अपने लिए पैसे बचाने का आपका विचार आज पूरा हो सकता है.

मकर राशि
भाग्य का साथ मिलेगा. नौकरी की कोशिश में लगे लोग को नए मौके मिलेगे. सामाजिक मान सम्मान बढ़ेगा. आपके सारे काम आज पूरे होंगे. दांपत्य जीवन में तनाव रहेगा. शाम को मंदिर जाने की सोच सकते हैं.किसी तीसरे इंसान का हस्तक्षेप आपके और आपके प्रिय के बीच मनमुटाव पैदा करेगा। आज आप जिन व्याख्यानों और सेमिनारों में भाग लेंगे, वे विकास के लिए नए विचार लाएंगे। अपने मन की बात कहने से न डरें.

कुंभ राशि
दिन निराश करने वाला हो सकता है. हौसले बुलंद रखें. पिता की सलाह काम आएगी. बिजनेस में कोई जोखिम आज ना उठाएं. आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. किसी को रुपए उधार ना दें. वापस नहीं मिलेगें.किसी करीबी रिश्तेदार की मदद से आप अपना कारोबार अच्छा कर सकते हैं, जिससे आपको आर्थिक फायदा भी होगा। किसी विदेशी रिश्तेदार से मिला उपहार आपको ख़ुशी देगा. आज आपको अपने जीवन में सच्चे प्यार की कमी महसूस होगी.

मीन राशि
दुश्मनों से सावधान रहें. संपत्ति से जुड़े मामले में राहत मिलेगी. परिवार के साथ वक्त बीतेगा. बच्चों के साथ घूमने का प्लान होगा. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों को और मेहनत की जरूरत होगी. अपनी बातचीत में मौलिकता रखें क्योंकि कोई कृत्य करने से आप कहीं नहीं पहुंचेंगे. ग़लतफ़हमी के बुरे दौर के बाद दिन शाम आपको जीवनसाथी का प्यार मिलेगा.

(डिस्क्लेमर- ये लेख सामान्य जानकारी है, जिसकी जी मीडिया पुष्टि नहीं करता है)

Read More
{}{}