trendingPhotos1665629/india/rajasthan/rajasthan
PHOTOS

Vastu Tips : स्पाइडर प्लांट जो इस जगह रखने पर देगा, धन दौलत और तरक्की

Vastu Tips : घर में समृद्धि के लिए लोग मनी प्लांट लगाते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं स्पाइडर प्लांट को ज्योतिष के साथ ही फेंगशुई के हिसाब से बहुत भाग्यशाली कहा जाता है. जो अपने आस पास पॉजिटिव एनर्जी का संचार करता है.

Advertisement
1/6
स्पाइडर प्लांट
स्पाइडर प्लांट

मनी प्लांट के साथ स्पाइडर प्लांट को रखने से दुगुना फायदा होता है. और घर में धन की आवक होती है. मनी प्लांट की साथ स्पाइडर प्लांट को उत्तर, उत्तर पूर्व दिशा में लगाना बेहत शुभ होता है. जिससे नेगेटिव एनर्जी खत्म होती है और धनलाभ के योग बनते है. और घर का वास्तु दोष भी ठीक होता है.

2/6
इन बातों का रखें ध्यान
इन बातों का रखें ध्यान

स्पाइडर प्लांट को कभी सूखने ना दें और ना ही इसे कभी दक्षिण या फिर पश्चिम दिशा में लगाये. ऐसा करना वास्तु के हिसाब से सही नहीं माना जाता है.

3/6
नेगेटिव एनर्जी को करता है खत्म
नेगेटिव एनर्जी को करता है खत्म

अगर आप स्पाइडर प्लांट को घर के अंदर लगा रहे हैं तो फिर रसोई घर, बालकनी, लिविंग एरिया या फिर स्टडी में लगा सकते हैं. ये पौधा सभी बुरी एनर्जी को खत्म करता है और परिवार में प्रेम बढ़ता है.

4/6
स्ट्रेस हार्मोन को करता है कम
स्ट्रेस हार्मोन को करता है कम

स्पाइडर प्लांट घर में स्ट्रेस हार्मोन के स्तर को भी कम करने की ताकत रखता है. ये तनाव और निराशा जैसी भावनाओं को खत्म करता है. बीमारी और ब्लड प्रेशर को दूर करने में मदद करता है. 

 

5/6
घर की हवा को साफ करता है
घर की हवा को साफ करता है

स्पाइडर प्लांट घर की हवा को साफ करता है. और हवा में मौजूद 95 फीसदी से ज्यादा विषैले एजेंटों को दूर करता है. चूंकि ये पौधा देखने में ऐसा लगता है मानों की जैसे मकडियां बर्तन से नीचे लटक रही हों इसलिए इस पौधे को स्पाइडर प्लांट कहा जाता है.

6/6
तरक्की में सहायक
तरक्की में सहायक

ऑफिस में आप तरक्की के लिए इस प्लांट को टेबल पर रख सकते हैं. ये मन को शांत रखता है और आप तनावमुक्त होकर अपना काम करते हैं. जिससे तरक्की की राय खुलती है.





Read More