trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11774306
Home >>Jyotish

20 साल बाद कुछ इस तरह मंगल-शुक्र आए साथ, दोनों हाथों से धन बटोरेंगी ये राशियां

Zodiac : वैदिक ज्योतिष(Astrology) के अनुसार वैभव और सुख के दाता शुक्र (Venus)और ग्रहों के सेनापति (Mars)मंगल 20 सालों के बाद कुछ इस तरह साथ आ गए हैं कि कई जातकों की किस्मत बदलने वाली है.  सिंह राशि में मंगल और शुक्र की इस युति से इन जातकों के लिए भविष्य की नई संभावनाओं के साथ ही कई नए अप्रत्याशित मौके हाथ लगेंगे.

Advertisement
20 साल बाद कुछ इस तरह मंगल-शुक्र आए साथ, दोनों हाथों से धन बटोरेंगी ये राशियां
Stop
Pragati Awasthi|Updated: Jul 11, 2023, 08:21 AM IST

Zodiac : वैदिक ज्योतिष के अनुसार वैभव और सुख के दाता शुक्र और ग्रहों के सेनापति मंगल 20 सालों के बाद कुछ इस तरह साथ आ गए हैं कि कई जातकों की किस्मत बदलने वाली है.  सिंह राशि में मंगल और शुक्र की इस युति से इन जातकों के लिए भविष्य की नई संभावनाओं के साथ ही कई नए अप्रत्याशित मौके हाथ लगेंगे.

कुछ दिन पहले यानि कि 7 जुलाई 2023 को ही मंगल के साथ शुक्र की ये युति सिंह राशि में बन गयी थी. ऐसे में इन राशियों को अपने प्रोफेशनल और प्राइवेट दोनों की लाइफ में बदलाव दिखने शुरू हो जाएंगे. ये समय मौका गंवाने का नहीं बल्कि इसका सही उपयोग करने का होगा.

कर्क राशि
सिंह राशि में मंगल और शुक्र की युति से कर्क राशि वालों को विशेष लाभ मिलने की संभावना है. कर्क राशि के दूसरे घर में इसका प्रभाव दिखेगा.  जो धन और वाणी से जुड़ा है. इस दौरान कर्क राशि के जातकों को अप्रत्याशित आर्थिक लाभ के योग बन रहे हैं. खोया हुआ धन वापस मिलने की संभावना है और उनकी वाणी प्रभाव डालेगी. व्यावसायिक क्षेत्र में अधिकार और प्रतिष्ठा में वृद्धि देखी जाएगी.

मेष राशि
मंगल और शुक्र की शक्तिशाली युति मेष राशि वालों के लिए भी अनुकूल है. यह युति मेष राशि के पांचवें घर में हो रही है, जो संतान और रचनात्मकता से जुड़ा है. संतान या रचनात्मकता से संबंधित शुभ समाचार मिल सकता है. साथ ही उनकी आय में अचानक वृद्धि होगी.  शेयर बाज़ार, जुए या लॉटरी से आर्थिक लाभ होने की संभावना है. इनके प्रेम जीवन में रोमांस पनपेगा और परिवार वालों का भरपूर सहयोग मिलेगा. करियर के लिहाज से नौकरी करने वालों के लिए पदोन्नति की संभावना है.

कुंभ राशि
मंगल और शुक्र की युति कुंभ राशि वालों के लिए अनुकूल परिणाम लेकर आने की उम्मीद है. यह संयोग कुंभ राशि के ग्यारहवें घर में हो रहा है, जो लाभ और मित्रता का प्रतिनिधित्व करता है. यह अवधि अचानक वित्तीय वृद्धि हासिल करने के लिए अनुकूल रहेगी. साथ ही उनकी कमाई में अप्रत्याशित रूप से बढ़ोतरी होगी. उन्हें शेयर बाज़ारों और अन्य सट्टा उद्यमों से भी लाभ हो सकता हैं. प्रेम और रोमांस में वृद्धि होगी और परिवार के सदस्य सहयोग देंगे. पेशेवर लोगों को अपने करियर में पदोन्नति मिल सकती है. ( डिस्क्लेमर- ये लेख जानकारी मात्र है. जिसकी ज़ी मीडिया पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}