trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11350237
Home >>जोधपुर

शिक्षा के बिना आप कोई मुकाम हासिल नहीं कर सकते- एडीएम हाकम खान

राजकीय अल्पसंख्यक बालक छात्रावास का फलोदी एडीएम हाकम खान, फलोदी प्रधान हाजी उमरदीन सिंधी और नगरपालिका उपाध्यक्ष सलीम नागौरी ने शुभारंभ किया.  

Advertisement
शिक्षा के बिना आप कोई मुकाम हासिल नहीं कर सकते- एडीएम हाकम खान
Stop
Arun Harsh|Updated: Sep 13, 2022, 05:45 PM IST

Jodhpur: फलोदी के बरकत कॉलोनी स्थित राजकीय अल्पसंख्यक बालक छात्रावास का फलोदी एडीएम हाकम खान, फलोदी प्रधान हाजी उमरदीन सिंधी और नगरपालिका उपाध्यक्ष सलीम नागौरी ने शुभारंभ किया. लंबे समय से फलौदी में अल्पसंख्यक समुदाय के बालक-बालिकाओं के शहरी शिक्षा की राह में छात्रावास का अभाव कहीं नहीं कहीं रोड़ा बनता जा रहा था, जिसको लेकर अल्पसंख्यक समुदाय के जनप्रतिनिधियों और स्थानीय नेताओं की ओर से अल्पसंख्यक बालक छात्रावास का भवन निर्माण कार्य करवा कर उसका लोकार्पण किया गया.

यह भी पढ़ें- दर्दनाक: पत्नी के प्राइवेट पार्ट में चाकुओं से हमला कर मार डाला, फिर आत्महत्या कर ली

इस अवसर पर विचार व्यक्त करते हुये वक्ताओं ने कहा कि राजकीय अल्पसंख्यक बालक छात्रावास खुलने से फलोदी क्षेत्र के विधार्थियों को लाभ होगा. यह छात्रावास अल्पसंख्यक समुदाय की मांग को मध्यनजर रखते हुये विधार्थियों के लिये छात्रावास स्वीकृत किया है, जो शिक्षा के क्षेत्र में मील का पत्थर साबित होगा. पालिका उपाध्यक्ष मोहम्मद सलीम नागौरी ने इस छात्रावास की स्वीकृति देने पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और अल्पसंख्यक मामलात मंत्री साले मोहम्मद का आभार जताया ओर बताया कि राजस्थान में तहसील स्तर पर ऐसा सुविधाजनक पहला छात्रावास फलोदी में शुरू हो रहा ये नागौरी ने जिला अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री के सहयोग की भी सराहना की. एडीएम हाकम खान कहा कि शिक्षा के बिना कभी भी आप मुकाम हासिल नहीं कर सकते , इसलिए आज के आधुनिक युग मे आगे बढ़ना है तो अपने बच्चों को शिक्षित बनाइये . अंत में जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी जोधपुर गुलाम मोहम्मद ने कहा कि इल्म के बिना इंसान बनना आसान नहीं है और इल्म हासिल करने के लिए बच्चे को जन्म के समय जिसका पहला सहारा मिलता है वो माँ भी शिक्षित होनी चाहिए . उन्होंने आये हुए सभी मेहमानों का आभार व्यक्त किया . राजकीय अल्पसंख्यक बालक छात्रावास में विधार्थियों को रहने एवं भोजन के अलावा पलंग , बिस्तर , अलमारी कुर्सी , टेबल , एलसीडी , साबुन एवं तेल की सुविधाएं उपलब्ध होगी . इस अवसर पर अब्दुल मजीद खिलजी , अशोक कुमार मेघवाल , सदीक खान , अयूब खान जूणा, सहित अन्य कई गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे .

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
 

Read More
{}{}