Home >>जोधपुर

जोधपुर में जलभराव, ज़ी राजस्थान ने पहले ही किया था अलर्ट, प्रशासन ने नहीं दिया ध्यान

जोधपुर जिले में पिछले 3 दिनों से हो रही बारिश के बाद जगह-जगह जलभराव हो चुका है. जलभराव के कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. 

Advertisement
बारिश से हुआ जलभराव
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jul 28, 2022, 06:17 PM IST

Soorsagar: राजस्थान के जोधपुर जिले में पिछले 3 दिनों से हो रही बारिश के बाद जगह-जगह जलभराव हो चुका है. जलभराव के कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. 

दरअसल जोधपुर से पानी निकासी के लिए अभी तक कोई ठोस योजना नहीं बन पाई है, जिसके कारण से शहर के निचले इलाकों में पानी भर जाता है, जिसके बाद प्रशासन फौरी तौर पर कार्रवाई कर फिर भूल जाता है. इस बार भी बारिश से पहले जी मीडिया ने प्रशासन और सरकार को आगाह किया था लेकिन समय रहते समाधान नहीं होने की वजह से बारिश का पानी लोगों के घरों में घुस गया है.

यह भी पढ़ें - लोकसभा में गूंजा भारतमाला परियोजना में निर्माण हो रही सड़कों की खराब गुणवत्ता का मामला

बासनी स्थित डर्बी कॉलोनी में करीब साढे 500 मकान आए हुए हैं, जिसमें 1500 से ज्यादा लोग रहते हैं लेकिन भैरव नाला जो कि श्रमिक कॉलोनी में आकर खत्म हो जाता है, जिसको की जोजरी नदी में जोड़ने का प्लान बना हुआ है लेकिन अभी तक जोजरी नदी में नाला नहीं होने के कारण से वहां पर अब बाढ़ के हालात बन चुके हैं. 

हालांकि देर रात को जिला कलेक्टर ने करीब 200 लोगों को डूब क्षेत्र से बाहर निकाला है लेकिन अभी भी करीब 500 से ज्यादा लोग इस कॉलोनी में फंसे हुए हैं, जिसको निकालने के प्रयास प्रशासन द्वारा किए जा रहे हैं. डर्बी कॉलोनी का आज सुबह संभागीय आयुक्त ने प्रशासन की टीमों के साथ दौरा कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए है.

Reporter: Arun Harsh

जोधपुर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अन्य बड़ी खबरें

नींद में होने का नाटक करती रही पत्नी, प्रेमी आया और पति पर हुआ चाकू से ताबड़तोड़ वार

टीचर ने किया डिमोटिवेट, तो स्टूडेंट ने ट्वीट कर दिया धमाकेदार जवाब, टीचर की बोलती बंद

शिव मंदिर के तालाब में अठखेलियां करते नजर आए नाग-नागिन, वीडियो हुआ वायरल

{}{}