trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11220306
Home >>जोधपुर

लूणी में जलदाय विभाग के अधिकारियों ने सुनी लोगों की समस्या, कार्रवाई का दिया भरोसा

गांववासियों ने कुड़ी हौद से लूनी आने वाली पाइप लाइन में अवैध कनेक्शनों को लेकर अधिकारियों से शिकायत की.

Advertisement
लूणी में जलदाय विभाग के अधिकारियों ने सुनी लोगों की समस्या, कार्रवाई का दिया भरोसा
Stop
Arun Harsh|Updated: Jun 15, 2022, 05:48 AM IST

Luni: लूणी क्षेत्र में पेयजल किल्लत को लेकर बार बार शिकायत आने के बाद मंगलवार को पीएचडी विभाग के अधिशाषी अभियंता महेंद्र किराड़ ने क्षेत्र का दौरा कर ग्रामीणों की समस्या सुनी और आवश्यक कार्रवाई का आश्वासन दिया.

पिछले कुछ दिनों से लूणी और आसपास के गांवों में पेयजल की भयंकर किल्लत हो रही है. जिसको लेकर ग्राम वासियों ने प्रदर्शन भी किया था. जिसके बाद आखिर जलदाय विभाग के अधिकारी लूणी गांव पहुंचे. जहां गांववासियों से बातचीत कर जल्द ही समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया.

गांववासियों ने कुड़ी हौद से लूनी आने वाली पाइप लाइन में अवैध कनेक्शनों को लेकर अधिकारियों से शिकायत की. गांव वालों ने कहा कि अगर इस पाइपलाइन से अवैध कनेक्शन हटा लिया जाएं तो ही पेयजल की समस्या का समाधान हो सकता है. गांव वालों ने अधिकारियों से कहा कि इस भयंकर गर्मी में अवैध कनेक्शनों की वजह से पानी माफिया पनप गये हैं. जिनके खिलाफ विभाग अभियान चलाकर अंकुश लगाएं. जिस पर अधिशासी अभियंता ने अभियान चलाने की बात कही और पूर्व में भी अवैध कनेक्शन काट कर जुर्माना वसूलने की बात कही.

ये भी पढ़ें- यहां के लोगों को मिलेगा आधुनिक उपकरण से लैस आदर्श स्वास्थ्य केंद्र, विधायक कोष से बनेगा

जलदाय विभाग के अधिकारियों ने लाइनमैन से लूणी कस्बे के वाटर पम्प कार्यालय का निरीक्षण कर कुड़ी हौद से लूणी तक जलापूर्ति सप्लाई की जानकारी जुटाई. साथ ही टेंकर सप्लाई बढ़ाने के प्रयास की बात कही गई. 

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

Read More
{}{}