trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11211009
Home >>जोधपुर

राजस्थान बोर्ड में मजदूरों के बच्चों ने किया धमाल, इनके नंबर जानकर उड़ जाएंगे होश

राजस्थान बोर्ड के कला वर्ग के 12 वीं परीक्षा परिणाम में सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले 2 विद्यार्थियों ने 94% और 95.40% बनाकर पूरे क्षेत्र का नाम और गौरव बढ़ाया है. 

Advertisement
राजस्थान बोर्ड में मजदूरों के बच्चों ने किया धमाल, इनके नंबर जानकर उड़ जाएंगे होश
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jun 07, 2022, 02:30 PM IST

Shergarh: राजस्थान बोर्ड के कला वर्ग के 12 वीं परीक्षा परिणाम में सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले 2 विद्यार्थियों ने 94% और 95.40% बनाकर पूरे क्षेत्र का नाम और गौरव बढ़ाया है. वहीं, एक निजी विद्यालय के विद्यार्थी ने भी 92% बनाकर होनहार होने का परिचय दिया है.

यह भी पढ़ें: Indian Railways: बिजली के भरोसे नहीं अब सौर ऊर्जा से संचालित होंगे रेलवे स्टेशन, जानिए कौनसा होगा पहला स्टेशन

जोधपुर जिले के शेरगढ़ में सोमवार को आए 12 वीं कला वर्ग का परीक्षा परिणाम बहुत ही खुशी भरा रहा, क्योंकि कस्बे में स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के 2 विद्यार्थियों ने 95 और 94 प्रतिशत अंक हासिल कर गौरव बढ़ाया. वहीं, एक निजी स्कूल के विद्यार्थी ने भी 92 बनाकर बाजी मारी. शेरगढ़ के दुर्गम ढाणियों में रहने वाला हरीश प्रजापति ने 95.40% अंक हासिल किए. यह बच्चा राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय शेरगढ़ में अध्ययनरत है और इसके पिता प्रेमाराम खाण मजदूर है. वह माता जस्सू देवी ग्रहणी का कार्य करके अपने बच्चों का लालन पालन कर रही है. 

वहीं, इसी स्कूल के जसू राम ने 94% अंक हासिल किए हैं. इसके पिता गजाराम सुथारी का कार्य करके जीवन यापन कर रहे हैं. माता पुष्पा देवी ग्रहणी है और कस्बे में ही संचालित सरस्वती आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय के छात्र जेठू सिंह ने 92% हासिल किए. वहीं, मोनू कंवर ने 90 % अर्जित कर क्षेत्र में नाम कमाया. तीनों होनहार विद्यार्थियों का ग्रामीणों ने स्वागत कर मुंह मीठा करवाया. वहीं, स्कूल में स्वागत समारोह रखा गया. सभी बच्चों ने आगे पढ़ाई जारी रख कर कुछ करने की बात कही.

Report: Arun Harsh

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Read More
{}{}