trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11210786
Home >>जोधपुर

कम दूरी की थी पिस्टल की रेंज, इसलिए बच गयी सलमान खान की जान

SalmanKhan : फिर से सलमान खान और सलीम खान को मूसेवाला जैसा अंजाम भुगनते की धमकी भरा संदेश मिला है. जिसको लेकर पुलिस की जांच जारी है. वही मूसेवाला हत्याकांड को लेकर भी पुलिस लगातार जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई से पूछताछ में जुटी है.

Advertisement
कम दूरी की थी पिस्टल की रेंज, इसलिए बच गयी सलमान खान की जान
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jun 07, 2022, 10:20 AM IST

SalmanKhan : सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद सलमान खान और सलीम खान को जान से मारने की धमकी भरी चिट्ठी मिलने के बाद से पुलिस अलर्ट मोड पर है. जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई ने भी सुरक्षा एजेंसियों की पूछताछ के दौरान ये कबूल किया कि उसने सलमान की हत्या की साजिश रची थी.

आपको बता दें कि जोधपुर में काले हिरण के शिकार के आरोप में सलमान खान पर केस चल रहा है. मामले को लेकर राजस्थान का विश्नोई समाज जो कि काले हिरण को पवित्र मानता है. गुस्से में है. साल 2008 में अदालत के बाहर ही लॉरेंस बिश्नोई ने मीडिया चैनल्स के सामने ही सलमान को मारने की धमकी दी थी.

जिसके बाद अब कुछ दिन पहले फिर से सलमान खान और सलीम खान को मूसेवाला जैसा अंजाम भुगनते की धमकी भरा संदेश मिला है. जिसको लेकर पुलिस की जांच जारी है. वही मूसेवाला हत्याकांड को लेकर भी पुलिस लगातार जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई से पूछताछ में जुटी है.

पूछताछ में लॉरेंस विश्नोई ने कबूला जुर्म
लॉरेंस ने खुलासा किया है  कि संपत के पास एक पिस्टल थी. लेकिन इससे दूर तक निशाना नहीं लग सकता था. संपत ने सलमान खान के घर की रेकी भी की थी. लेकिन ज्यादा दूरी  होने की वजह से ही संपत, सलमान खान तक नहीं पहुंच पाया था और सलमान की जान बच गयी.

एक बार फेल होने के बाद फिर से संपत ने अपने गांव के दिनेश फौजी के जरिए एक नई RK स्प्रिंग राइफल भी मंगवाई. ये राइफल बिश्नोई ने अपने जानकार अनिल पांड्या से ही 3-4 लाख में खरीदी थी. लेकिन इसी दौरान दिनेश और सपंत दोनों को पुलिस ने पकड़ा लिया.

आपको बता दें कि लॉरेंस विश्नोई दिल्ली की तिहाड़ जेल में कैद है और व्हाट्सएप के जरिए एक ग्रुप बनाकर गैंग चला रहा है. व्हाट्सएप के जरिए ही सुपारी ली जाती है और फिर लॉरेंस के गुर्गे मिशन पूरा करते हैं. गैंग का नेटवर्क पूरे देश में फैलाहै जिसके लिये लॉरेंस के पास 700 से भी ज्यादा गुर्गों की सेना है. लॉरेंस विश्नोई और गोल्डी बराड़ साथ में काम करते हैं. सिद्धू मूसेवाला हत्या कांड में इसी गैंग का नाम सामने आ रहा है.

ये भी पढ़ें : SalmanKhan : क्या लॉरेंस विश्नोई गैंग ने दी है, सलमान खान का मूसेवाला जैसा हाल करने की धमकी ?
अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Read More
{}{}