trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11394202
Home >>जोधपुर

ओसियां: BSF के साथ मॉडल स्कूल के छात्रों ने मनाया आजादी का अमृत महोत्सव

आजादी के अमृत महोत्सव एक भारत श्रेष्ठ भारत के तहत BSF की माउटेंट कैमल सफारी टीम का कार्यक्रम स्वामी विवेकानंद राजकीय मॉडल स्कूल ओसियां में आयोजित हुआ.

Advertisement
ओसियां: BSF के साथ मॉडल स्कूल के छात्रों ने मनाया आजादी का अमृत महोत्सव
Stop
Arun Harsh|Updated: Oct 14, 2022, 09:42 AM IST

Osian: आजादी के अमृत महोत्सव एक भारत श्रेष्ठ भारत के तहत BSF की माउटेंट कैमल सफारी टीम का कार्यक्रम स्वामी विवेकानंद राजकीय मॉडल स्कूल ओसियां में आयोजित हुआ. कार्यक्रम प्रभारी डिप्टी कमांडेंट मनोहर सिंह खींची और BSF जवानों का स्वागत साफा और माल्यार्पण द्वारा संस्थान की ओर से संस्था प्रधान पवन राजपुरोहित द्वारा किया गया. 

समारोह में छात्रों को BSF पर बनाई गई डॉक्यूमेंट्री फिल्म दिखाई गई. डिप्टी कमांडेंट मनोहर सिंह खींची द्वारा बच्चों को BSF के कर्तव्य और कार्य के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान की और छात्रों में देशभक्ति की भावना का विकास किया.  

अंत में संस्था प्रधान पवन राजपुरोहित ने BSF के जवानों और ग्रामीणों का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए BSF की सीमा सुरक्षा में महती भूमिका पर प्रकाश डाला. कार्यक्रम के दौरान संपूर्ण विद्यालय परिसर भारतमाता के जयकारों से गुंजायमान रहा. 

विश्व का एक मात्र कैमल बैंड को देखकर छात्र रोमांचित हो उठे. ऊंट परैड और BSF का अनुशासन छात्रों के मध्य कोतुहल और चर्चा का विषय बने रहे. BSF जवानों के स्वागत और ठहरने की व्यवस्था सरपंच प्रतिनिधि ताराचंद चौधरी के द्वारा की गई. 

संपूर्ण कार्यक्रम के दौरान सरपंच ओसियां संतोष कंवर, जाटीपुरा सरपंच प्रतिनिधि ताराचंद चौधरी, संस्था प्रधान पवन राजपुरोहित, उपप्रधनाचार्य दिनेश चौधरी और समस्त स्टाफ उपस्थित रहे. 

वहीं, उसके बाद कैमल सफारी टीम चाडी चौराहा होते हुए श्रीरामनगर के रास्ते आगे बढ़ी, जहां श्रीरामनगर पंचायत मुख्यालय पर सरपंच निंबाराम गोदारा, सहकारी समिति श्रीरामनगर अध्यक्ष मदन गोदारा सहित ग्रामीणों द्वारा भव्य स्वागत किया गया. 

Read More
{}{}