trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11250788
Home >>जोधपुर

ओसियां: बारिश के बाद कहीं खुशी, तो कहीं परेशानी

मानसून की पहली बारिश से ओसियां क्षेत्र के किसानों में खुशी नजर आने लगी. जमकर हुई बारिश के बाद किसान अपने अपने खेतों में ट्रैक्टर आदि कृत्रिम साधनों से खेतों की बुवाई करने में जुट गए.

Advertisement
बुवाई करते किसान
Stop
Arun Harsh|Updated: Jul 09, 2022, 06:57 PM IST

Jodhpur: जोधपुर के ओसियां में मानसून की पहली बारिश के बाद से किसानों के चहरे खुशी से खिल उठे हैं.  बारिश के बाद बाजरा, मूंग, ग्वार, सहित धान बोने में किसान जुट गये हैं. जिले में मानसून की बारिश का सिलसिला जारी है ग्रामीण क्षेत्र के कई हिस्सों में गुरुवार देर रात से शुक्रवार सुबह तक जमकर बदरा बरसे तो दिन में भी कई जगह बारिश हुई, इससे किसान खेतों में बुआई करने में जुट गये. बीते 24 घंटे में ओसियां क्षेत्र में करीब 3 से 4 इंच तक पानी बरसा, सड़कें तरबतर हो गयी, खेतों में पानी जमा हो गया. अधिकतर रास्तों में पानी जमा होने से आम नागरिकों को परेशानी का सामना भी करना पड़ा. ओसियां विधानसभा क्षेत्र के तिंवरी, मथानिया, गगाड़ी, सामराऊ सहित भीकमकोर, नौसर सहित आसपास के क्षेत्रों में जमकर बारिश हुई. 

इन फसलों की बुवाई में जुटें किसान

मानसून की पहली बारिश से ओसियां क्षेत्र के किसानों में खुशी नजर आने लगी. जमकर हुई बारिश के बाद किसान अपने अपने खेतों में ट्रैक्टर आदि कृत्रिम साधनों से खेतों की बुवाई करने में जुट गए. किसान बारिश के बाद बाजरा, ग्वार, मूंग सहित विभिन्न फसलों की बुवाई करने में जुट गए. 

यह भी पढ़ें- पाली में रिश्ते शर्मसार! बेटी से 6 साल तक पिता संग चाचा कर रहा था रेप, आखिरकार 100 नंबर ने किया मदद

रामपुरा भाटियान के अंडर ब्रिज में बारिश से भरा पानी

रामपुरा भाटियान में रेलवे लाइन के नीचे अंडर ब्रिज में पानी भर गया, रामपुरा भाटियान में सिंधियों की ढाणी से रामनगर को जोड़ने का एकमात्र यही रास्ता है, जो रेलवे पटरी के नीचे से गुजरता है. यह रास्ता बारिश के मौसम में पानी से भर जाता है और उसके बाद यहां से संपर्क लगभग पूरा कट जाता है, जिसके कारण वहां से गुजरने वाले आम लोगों को मुसीबतों का सामना करना पड़ता हैं. क्षेत्र के ग्रामीणों ने बताया कि अंडर ब्रिज में पानी भरने से गांव के लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ता हैं, अंडर ब्रिज में ज्यादा पानी होने पर बच्चे व ग्रामीण लोग अंडर ब्रिज से गुजर नहीं पाते और पटरी पार करके जाने से हादसे का अंदेशा बना रहता है.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Read More
{}{}