Home >>जोधपुर

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में प्री-मानसून की शुरुआत, इन जिलों में आज जमकर बरसेंगे के बादल

Aaj ka Mausam: राजस्थान के कुछ जिलों में आज के दिन मेघ गर्जन के साथ बारिश होने की संभावना है. वहीं, पिछले दिनों एक्टिव के हुए पश्चिमी विक्षोभ के चलते तापमान में आई गिरावट के बाद एक बार फिर बढ़ोतरी के आसार हैं. 

Advertisement
Rajasthan Weather Update
Stop
Pratiksha Maurya|Updated: Jun 11, 2024, 08:41 AM IST

Rajasthan Weather Update, 11 June 2024:  प्रदेश में पिछले दिनों एक्टिव हुए पश्चिमी विक्षोभ का असर अब खत्म हो गया है. ऐसे में रविवार से तापमान में एक बार फिर बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. सोमवार (10 जून, 2024) को कुछ जिलों में हुई बारिश के बावजूद तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई. सोमवार को अधिकतम तापमान 43.7 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं, आज मंगलवार 11 जून 2024 को तापमान 44 डिग्री के पार पहुंचने की संभावना है. 

ये भी पढ़ें :
कल शाम 6 बजे के बाद 7 राशियों भाग्य मेहरबान, शुक्र गोचर देगा प्रमोशन और इंक्रीमेंट

 

अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी की संभावना
मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर की मानें, तो आगामी दिनों में राज्य के ज्यादातर भागों में आंधी बारिश की गतिविधियों में कमी होने की संभावना है. हालांकि, दक्षिणी राजस्थान के कुछ भागों में दोपहर के बाद में गर्जन के साथ हल्की बारिश की गतिविधियां जारी रहने की आशंका है. वहीं, आगामी दिनों में राज्य के उत्तरी भागों में अधिकतम तापमान में 2 से 3 डिग्री बढ़ोतरी होने की संभावना है. 12 से 15 जून के दौरान बीकानेर और भरतपुर संभाग में अधिकतम तापमान 44 से 45 डिग्री के बीच रह सकता है. साथ ही कुछ जिलों में हीट वेव का कहर भी देखने को मिल सकता है. 

12 जून तक लगातार आंधी-बारिश का अलर्ट
राजस्थान में इस बार मानसून की एंट्री तय समय से पहले होने की संभावना है. मौसम विभाग की मानें, तो 25 जून से पहले प्रदेश में मानसून की एंट्री हो जाएगी, जिसके चलते दक्षिणी पूर्वी राजस्थान के कोटा और उदयपुर संभाग के कुछ जिलों में अगले दो दिन यानी 12 जून तक लगातार आंधी के साथ बारिश होने की संभावना है. वहीं, बीकानेर, जोधपुर, जैसलमेर समेत कुछ जिलों के लिए मौसम विभाग ने आज येलो अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में तेज हवाओं के साथ आज बूंदाबांदी होने की संभावना है. 

ये भी पढ़ें- मिथुन समेत इन 2 राशियों की आज चमकेगी किस्मत, मिलेगा बजरंगबली का साथ, पढ़ें राशिफल

{}{}