Home >>जोधपुर

Rajasthan Weather Update: मौसम का कहर! तेज आंधी-तूफान से उखड़े बिजली के पोल और पेड़, इन जिलों में आज भी अलर्ट

Aaj ka Mausam: राजस्थान में मौसम ने अचानक करवट ले ली है. तेज धूप और लू के बाद अब अंधड़ और बारिश के कहर से आमजन परेशान है. कल शुक्रवार को कई जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश हुई, जिससे टीन शेड उड़ गए, तो कही पेड़ और बिजली के खंभे भी उखड़े. 

Advertisement
Rajasthan Weather Update
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jun 08, 2024, 09:15 AM IST

Rajasthan Weather Update, 08 June 2024:  राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ के असर से शुक्रवार को अचानक मौसम का मिजाज बदल गया और कई स्थानों पर तेज हवाओं के साथ बारिश और ओलावृष्टि हुई. वहीं, आकाशीय बिजली गिरने से एक वृद्ध की मौत हो गई. बारिश और अंधड़ से कई स्थानों पर पेड़, टीन शेड, बिजली के पोल और तार टूटकर गिर गए, जिससे कई स्थानों पर जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया. तेज हवाओं के साथ मूसलाधार बारिश भी हुई. आसमान में मेघ गर्जना के साथ ही कई स्थानों पर बिजली भी गिरी. 

ये भी पढ़ें : मोदी कैबिनेट 3.0 के बाद राजस्थान बीजेपी में इन नेताओं को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

 

आंधी तूफान चलने से जनजीवन प्रभावित 
शुक्रवार को हुई बारिश के चलते तापमान में गिरावट आई है, जिससे लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली. हालांकि, मौसम में बदलाव के कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. तेज आंधी तूफान चलने से जनजीवन पर खासा असर पड़ा. जयपुर प्रतापगढ़ स्टेट हाइवे पर पुलिस चौकी के पास बनी सीएचसी में तेज अंधड़ और बारिश से छत उखड़ गई. साथ ही पिलरो से पत्थर उखड़ गए. वहीं, राजसमंद जिले के तासोल रोड पर कई जगहों पर मार्बल फैक्ट्री में लगे टीन शेड उड़ गए, तो जगह-जगह पर पेड़ बिजली के पोल और तार टूट कर गिर गए.

मौसम में बदलाव के चलते गिरा पारा
बता दें कि 6 जून की रात से राजस्थान में एक नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हुआ है, जिसके चलते गुरुवार देर रात से प्रदेश के कई जिलों में तेज अधेड़ और बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग ने इस संबंध में अलर्ट जारी करते हुए 9 जून तक की चेतावनी दी है. ऐसे में आज, शनिवार को भी कई जिलों में मौसम का कहर जारी रहेगा. अचानक से बदले मौसम के चलते प्रदेश के अधिकतम और न्यूनतम तापमान में भी गिरावट देखने को मिल रही है. वहीं, मौसम विभाग ने आज भी कुछ इलाकों में बारिश की संभावना जताई है.

ये भी पढ़ें- वृद्धि योग में आज पलटेगी इन राशियों की किस्मत, होगा लाभ ही लाभ, पढ़ें दैनिक राशिफल

{}{}