trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11439650
Home >>जोधपुर

जोधपुर: किसान सम्मेलन में जिले भर से जुटे हजारों किसान, सभी दलों के नेता भी रहे मौजूद

Jodhpur News: किसानों को सरकारी और गैर सरकारी किसान कल्याण की योजनाओं के बारे में जागरूक करने के उद्देश्य को लेकर जोधपुर के पावटा स्थित हनवंत राजपूत छात्रावास परिसर में आज किसान सम्मेलन का आयोजन किया गया. 

Advertisement
दलों के नेता भी रहे मौजूद
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Nov 13, 2022, 05:57 PM IST

Jodhpur: गांव में बैठे किसानों को सरकारी और गैर सरकारी किसान कल्याण की योजनाओं के बारे में जागरूक करने के उद्देश्य को लेकर जोधपुर के पावटा स्थित हनवंत राजपूत छात्रावास परिसर में आज किसान सम्मेलन का आयोजन किया गया. श्री प्रताप फाउंडेशन की ओर से आयोजित इस किसान सम्मेलन में जिले भर से सभी राजनीतिक पार्टियों के जनप्रतिनिधियों के साथ ही सभी जाति वर्ग के सैंकड़ों किसानों ने भाग लिया.

किसान सम्मेलन विभिन्न राजनीतिक पार्टियों की नेताओं जनप्रतिनिधियों के साथ ही किसान नेताओं ने अपने-अपने विचार रखे. दौरान नेताओं ने किसान सम्मेलन को संबोधित करते हुए बताया कि आज देश में किसानों के नाम पर सभी राजनीतिक पार्टियों वोट बैंक की राजनीति करती है, जबकि हकीकत में किसानों की समस्याओं को लेकर कोई भी पार्टी गंभीर नहीं है. 

उन्होंने कहा कि किसान एकजुट नहीं होने के कारण वह केवल और केवल वोट बैंक की राजनीति बना हुआ है. ऐसे में प्रताप फाउंडेशन में किसानों की समस्याओं के समाधान के लिए और किसानों को एकजुट करने के उद्देश्य को लेकर अलग-अलग जिलों में किसान सम्मेलन का आयोजन कर रहा है. फाउंडेशन के उद्देश्य किसानों की समस्याओं का समाधान करना है. 

साथ ही अब तक हुए सम्मेलन में  जो किसानों की समस्या सामने आई उन्हें  किसानों की प्रमुख समस्याओं को लेकर एक मांग पत्र तैयार किया गया है, जो सभी पार्टियों के जनप्रतिनिधियों के माध्यम से राज्य और केंद्र सरकार को भेजकर किसानों की मांगों की समस्याओं का समाधान करने की मांग रखी जाएगी. फाउंडेशन के नेताओं ने बताया कि आगामी दिनों किसानों की मांगों को लेकर राज्य स्तरीय किसान सम्मेलन का आयोजन होगा और इसके बाद राज्य और केंद्र सरकार किसानों की समस्याओं को लेकर अवगत करया जाएगा, ताकि किसानों की समस्याओं का समाधान हो सके.

Reporter: Bhawani Bhati

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

Eiffel Tower के सामने लड़कियों ने उतार दिए अपने कपड़े? बोल्ड Look में किया बिकिनी Shoot, वीडियो वायरल

आखिर क्यों Kangana बोलीं कि 'मेरे पिता सुबह-शाम जय मोदी-योगी कहते हैं', कहीं ये तो नहीं है इरादा ?

Rajasthan Alert: राजस्थानवासियों के लिए भारी रहेगा कल का दिन, इतने घंटों तक गुल रहेगी बिजली

Read More
{}{}