trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12375986
Home >>जोधपुर

Rajasthan Politics: विपक्षियों को वीर सावरकर फिल्म नहीं देखनी थी इसीलिए विधानसभा में हंगामा किया- मंत्री जोगाराम पटेल

Jodhpur today latest News: जोधपुर में कैबिनेट मंत्री जोगाराम पटेल आज  प्रवास पर रहे. इस प्रवास के दौरान उन्होंने जोधपुर के सर्किट हाउस में आम जान से मुलाकात करते हुए उनकी समस्याओं को सुना. वहीं विधानसभा में कांग्रेस के विधायको के हंगामा को लेकर कैबिनेट मंत्री जोगाराम पटेल ने कहा कि राजस्थान में इस बार ऐतिहासिक बजट प्रस्तुत हुआ.  

Advertisement
Bhilwara News
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Aug 09, 2024, 02:12 PM IST

Jodhpur News: राजस्थान के जोधपुर में कैबिनेट मंत्री जोगाराम पटेल आज  प्रवास पर रहे. इस प्रवास के दौरान उन्होंने जोधपुर के सर्किट हाउस में आम जान से मुलाकात करते हुए उनकी समस्याओं को सुना. कैबिनेट मंत्री जोगाराम पटेल जब भी जोधपुर आते हैं, तो जोधपुर के सर्किट हाउस में जनसुनवाई करते हैं और आज भी उन्होंने जनसुनवाई की. 

 

इस दौरान मीडिया से बात करते हुए कैबिनेट मंत्री जोगाराम पटेल ने कहा कि काफी दिनों के बाद जोधपुर आना हुआ और जोधपुर आते हैं तो हम जनसुनवाई नियमित करते हैं. आज भी हमने जनसुनवाई की वहीं विधानसभा में कांग्रेस के विधायको के हंगामा को लेकर कैबिनेट मंत्री जोगाराम पटेल ने कहा कि राजस्थान में इस बार ऐतिहासिक बजट प्रस्तुत हुआ. 

 

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने पहली बार ना सिर्फ शानदार बजट दिया, बल्कि उस बजट को धरातल पर लाने के लिए, उसकी क्रियान्विति और धरातल पर लाने के लिए दूसरे दिन से ही कार्रवाई शुरू कर दी. लगातार प्रभारी मंत्रियों की बैठकर जिलेवार चल रही है. साथ ही प्रभारी सचिवों की भी बैठकर हो चुकी है. साथ ही उन्होंने कहा कि जोधपुर की बात करूं तो जोधपुर में लेड अलॉटमेंट की जो मांग थी, वह केसेज तमाम निपट लिए गए हैं.

 

इसके अलावा महाविद्यालय सैटेलाइट अस्पताल और अन्य कार्यों को धरातल पर लाने के लिए पूरा प्रयास किया जा रहा है. साथ ही जयपुर में भी जो लैंड एलॉटमेंट थे वह तमाम सुलझा लिए गए हैं. जो-जो बजट की घोषणाएं हैं उनको धरातल पर उतरने के लिए हमारी सरकार लगी हुई है. वहीं विधानसभा में एक सदस्य की सदस्यता निलंबन मामले में कैबिनेट मंत्री जोगाराम पटेल ने कहा कि हमारा बजट सत्र पूर्ण तरीके से शांतिपूर्ण रहेगा. 

 

उन्होंने कहा कि हमारे विधानसभा अध्यक्ष का यह मानना था कि नवाचार के लिए दो दिन कोई कार्यक्रम रखूंगा और विधानसभा उपरांत उन्होंने एक कार्यक्रम भी रखा था लेकिन मेरे कांग्रेसी साथियों को यह लगा अब बजट सत्र में कोई आलोचना नहीं हुई. बजट इतना शानदार रहा कि भाजपा और कांग्रेस के विधायकों ने सदन में बजट की पूरी-पूरी प्रशंसा की और बजट सत्र के उपरांत वीर सावरकर की फिल्म दिखानी थी. 

 

इस फिल्म को नहीं देखना चाहते थे हमारे कांग्रेस के साथी और इसी को लेकर AAG की नियुक्ति को लेकर हंगामा किया कैबिनेट मंत्री ने कहा कि ऐसा अभास हो रहा है कि कांग्रेस के साथी वीर सावरकर की फिल्म देखना नहीं चाहते थे या ऊपर से उनको निर्देश था और इसी को लेकर उन्होंने हंगामा किया. साथ ही विधानसभा अध्यक्ष के आसन की अवहेलना की और अध्यक्ष के आसान को चैलेंज तक किया गया. 

 

इसी को देखते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने हमारे विधानसभा के एक साथी को निलंबित करना पड़ा. आसन की बात नहीं मनाना आसान की खुले तौर पर अवहेलना करना बार-बार व्यवस्थाओं की अवलों करने पर उन्हें निलंबित किया गया. विधानसभा की मर्यादाओं को तार-तार करने की वजह से मजबूरन उन्हें निलंबित करना पड़ा.

 

Read More
{}{}