trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11295392
Home >>जोधपुर

बिलाड़ा में भव्य स्तर पर स्वतंत्रता दिवस मनाने की तैयारी, पालिका चेयरमैन ने दिए ये निर्देश

इस बार बिलाड़ा में भव्य स्तर पर स्वतंत्रता दिवस मनाने की तैयारी है, लिहाजा ऐसे में पालिका चेयरमैन ने तैयारी को लेकर जरूरी दिशा-निर्देश दिए.

Advertisement
बिलाड़ा में भव्य स्तर पर स्वतंत्रता दिवस मनाने की तैयारी, पालिका चेयरमैन ने दिए ये निर्देश
Stop
Arun Harsh|Updated: Aug 09, 2022, 03:33 PM IST

Bilada: जोधपुर जिले के बिलाड़ा में नगरपालिका परिसर में स्वतंत्रता दिवस धूमधाम मनाने के लेकर चेयरमैन रुपसिंह परिहार की अध्यक्षता में बैठक आयोजित हुई. बैठक में उपखंड अधिकारी भवानी सिंह चारण, सरकारी और निजी शिक्षण संस्थान के प्रबंधक मौजूद रहे. देश की आजादी का जश्न इस बार भी हमेशा की तरह धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा और दो साल कोरोना के चलते फीका रहा समारोह इस बार आजादी के अमृत महोत्सव के तहत पूरी शान से आयोजित किया जाएगा. इसके तहत बिलाड़ा कस्बे मोतीसिंह स्टेडियम में मनाए जाने वाले उपखंड स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर चर्चा की गई.

उपखण्ड कार्यालय के महेश पटेल ने बताया कि देश भर में मनाए जा रहे आजादी के अमृत महोत्सव के तहत इस बार का स्वतंत्रता दिवस समारोह बड़े ही धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा. जिसे लेकर तैयारी के लिए नगरपालिका अध्यक्ष रुपसिंह परिहार की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया. जिसमें यह तय किया गया कि बिलाड़ा कस्बे में उपखंड स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह कस्बे के मोतीसिंह स्टेडियम में सुबह 8:30 बजे शुरू होगा और बतौर मुख्य अतिथि उपजिला मजिस्ट्रेट भवानी सिंह चारण ध्वजारोहण कर मार्च पास्ट की सलामी लेंगे.

इसके साथ ही विभिन्न स्कूलों के बालक-बालिकाओं द्वारा भी गीत, गायन, भाषण, कविता और नृत्य समेत विविध रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की भी प्रस्तुतियां दी जाएगी. इस दौरान एसडीएम भवानी सिंह चारण ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत स्वतंत्रता दिवस बड़े ही धूमधाम से मनाया जाएगा. जिसकी तैयारी को लेकर समस्त कार्यक्रमों के प्रभारी और विभागीय अधिकारी उचित व्यवस्था बनाएं. जिसको लेकर उन्होंने सभी विभागों के कार्मिकों को अलग-अलग जिम्मेदारियां भी सौंपी और उन्हें अपने-अपने विभागों की झांकियों को बेहतर बनाने के लिए भी कहा.

समारोह में 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षाओं में उच्चतम अंक लाने वाले प्रतिभावान विद्यार्थियों को भी सम्मानित किया जाएगा. उन्होंने कहा कि राज्य स्तर पर खेल प्रतियोगिता में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को भी सम्मानित किया जाएगा इसके लिए आप अपने विभाग के उत्कृष्ट कार्य करने वाले कर्मचारियों के नाम कार्यालय में जमा कराएं.

उन्होंने पुलिस प्रशासन को हिदायत दी कि कस्बे में सुरक्षा की व्यवस्था की जाए. जगह-जगह जवान तैनात कर यातायात व्यवस्था सुचारू करें ताकि स्टेडियम में आने वाले लोगों को परेशानी का सामना ना करना पड़े. मोती सिंह स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम की सारी व्यवस्था नगर पालिका की ओर से की जाएगी और मिठाई का वितरण भी नगर पालिका की ओर से किया जाएगा. कार्यक्रम को भव्य रुप देने के लिए सरकारी परिसर को भव्य रोशनी से सजाया जायेगा. मौके पर उप चेयरमैन लक्ष्मण पटेल, अधिशासी अभियंता जितेंद्र भाटी और प्रतिपक्ष नेता अर्जुन मेघवाल के अलावा सरकारी संस्था, निजी शिक्षण संस्थान के पदाधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे.

अपने शहर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ें- अपनी उम्र से बड़े पार्टनर पर क्यों मर-मिटते हैं लड़के-लड़कियां, आप भी जानिए खासियतें

यह भी पढ़ें- महज 20 की उम्र में कमसिन हसीना अवनीत कौर ने सोशल मीडिया में मचाया तहलका, फोटोज वायरल

Read More
{}{}