trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11337281
Home >>जोधपुर

बिलाड़ा में वैष्णव समाज का प्रतिभा सम्मान समारोह संपन्न, 40 प्रतिभा हुई सम्मानित

जोधपुर के बिलाड़ा बाणगंगा पर वैष्णव समाज के भवन परिसर में श्री चतु संप्रदाय वैष्णव समाज बिलाड़ा पट्टी का प्रतिभाओं का सम्मान समारोह आयोजित हुआ, कार्यक्रम के पूर्व बालाजी मंदिर परिसर में विभिन्न धार्मिक अनुष्ठान कर कार्यक्रम की शुरुआत की.

Advertisement
 बिलाड़ा में वैष्णव समाज का प्रतिभा सम्मान समारोह संपन्न, 40 प्रतिभा हुई सम्मानित
Stop
Updated: Sep 05, 2022, 09:15 PM IST

 बिलाड़ा: चतुसंप्रदाय वैष्णव समाज बिलाड़ा पट्टी द्वारा हनुमान मंदिर बाणगंगा पर वैष्णव समाज के प्रतिभावान विद्यार्थियों का सम्मान समारोह अध्यक्ष कान दास वैष्णव पड़ासला व शिक्षा समिति के अध्यक्ष जगदीश प्रसाद अटपड़ा के सहयोग में आयोजित किया गया. कानदास ने कहा कि आज समाज शिक्षा के क्षेत्र में पिछड़ा हुआ है. पिछड़ने के कारण समाज की गिनती नहीं हो रही है. आज शिक्षा के बिना समाज अधूरा है. समारोह में प्रण लेकर जाए कोई भी बच्चा शिक्षा से वंचित नहीं रहेगा. शिक्षा के लिए समाज कार्य करेगा शिक्षा के कारण छात्र छात्राएं आगे बढ़ेगी तो समाज का नाम रोशन होगा.

समाज आगे बढ़ेगा समाज में शिक्षा के लिए पढ़े-लिखे जनप्रतिनिधि आगे आए. समाज के लिए शिक्षा के लिए काम करें. तभी हमारा समाज आगे बढ़ेगा. विभिन्न वक्ताओं ने समाज में फैली कुरीतियों को बंद करने और समाज में शिक्षा के प्रति ध्यान देने और समाज का प्रत्येक व्यक्ति का दायित्व हैं कि कोई भी बच्चा शिक्षा से वंचित नहीं रहे, शिक्षा के लिए छात्रावास व कोचिंग क्लास खोलने की मांग रखी.

समारोह में विभिन्न पटियों से आए वैष्णव बंधुओं ने अपने विचार प्रकट किए. समारोह का संचालन दिनेश कुमार वैष्णव, धर्मेंद्र वैष्णव व कमल किशोर वैष्णव ने संयुक्त रुप से किया. इस समारोह में संतोष दास वैष्णव जैतारण, गजानंद वैष्णव, शिक्षाविद बाबूलाल वैष्णव भावी, अर्जुन दास खारिया मीठापुर, अमर दास जोधपुर, सोहन लाल मादलिया, कानदास जोधपुर, जगदीश दास, भंवर दास जैतारण, दाऊदास बलाड़ा, श्रवण दास बागियाड़ा व मदन दास मेड़ता तथा ओमप्रकाश बिलाड़ा सहित समाज के दो दर्जन बंधुओं ने समारोह को संबोधित करते हुए समाज में शिक्षा के माध्यम से जागृति लाने व समाज को संगठित करने सहित समाज विकास को लेकर विचार व्यक्त किए.

समारोह में वैष्णव समाज में जागृति हेतु विभिन्न प्रकार के निर्णय लिए गए जिनमें बालिका शिक्षा पर जोर, समाज में व्याप्त कुरीतियों को दूर करना, समाज के प्रतिभावान व कमजोर बच्चों की शिक्षा हेतु आर्थिक सहयोग, समाज के विभिन्न बच्चों के लिए कोचिंग की निःशुल्क व्यवस्था, प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए एक कमेटी का गठन करना है. इस कार्यक्रम में समाज की करीब 50 प्रतिभाओं का जिन्होंने 60% से अधिक अंक प्राप्त किए उनकों प्रशस्ति पत्र मोमेंटो व साफा द्वारा सम्मान किया गया. 

ये भी पढ़ें- सांसद रंजीता कोली के करीबी कृपाल जघीना की गोली मार कर हत्या, डीआरयूसीसी मेम्बर थे कृपाल

चुनाव से पहले बड़ा झटका, कांग्रेस और बीजेपी छोड़कर 25 नेताओं ने किया AAP ज्वाइन

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Read More
{}{}