trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12125704
Home >>जोधपुर

Jodhpur News: वरिष्ठ शिक्षक के खिलाफ धर्म पर अभद्र टिप्पणी करने का आरोप, अभिभावकों ने जताया विरोध

Phalodi News: जिले के बाप कस्बा स्थित सरकारी स्कूल में कार्यरत टीचर पर अभिभावकों ने धर्म को लेकर अभद्र टिप्पणी करने का आरोप लगाते हुए स्कूल के बाहर प्रदर्शन किया. अभिभावकों का कहना है कि स्कूल में टीचर बच्चों को मानसिक रूप से प्रताड़ित करता है. 

Advertisement
Jodhpur News: वरिष्ठ शिक्षक के खिलाफ धर्म पर अभद्र टिप्पणी करने का आरोप,  अभिभावकों ने जताया विरोध
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Feb 24, 2024, 10:10 AM IST

Rajasthan News: फलोदी जिले के बाप कस्बा स्थित स्वामी विवेकानंद राजकीय मॉडल स्कूल में कार्यरत वरिष्ठ अध्यापक मनीराम पर ब्राह्मण छात्र को काफी समय से धर्म के नाम पर परेशान करने तथा धर्म पर अभद्र टिप्पणी करने का आरोप लगाते हुए अभिभावकों और ग्रामीणों ने स्कूल में कड़ा विरोध जताया. सूचना मिलने पर स्थानीय शिक्षा विभाग के अधिकारी और पुलिस मौके पर पहुंची. फिलहाल, उक्त शिक्षक को वहां से हटा दिया गया है. 

शिक्षक पर धर्म को लेकर अभद्र टिप्पणी करने का आरोप 
घटना को लेकर स्वामी विवेकानंद राजकीय मॉडल स्कूल पहुंचे बच्चों के परिजन मनीष बिस्सा, सुरेश थानवी, महेश बोहरा, मोती पालीवाल, महेश होपारड़ी, रवि पालीवाल, विजय तंवर, मनोज पुरोहित, बबलू राठी, रेखा बिस्सा, जाह्नवी मेवाड़ा, विजय लक्ष्मी थानवी, नीतू माली ने आक्रोश जताते हुए बताया कि पिछले कई दिनों से उनके बच्चे जब घर से तिलक लगाकर विद्यालय जाते हैं, तो उन पर प्रार्थना स्थल पर वरिष्ठ शिक्षक मनीराम द्वारा अभद्र टिप्पणी करते हुए प्रताड़ित किया जा रहा है. शिक्षक इन छात्रों और उनके परिजनों को ढोंगी कह कर अपमानित कर रहा है. बच्चों को कक्षा में मुर्गा बनाकर कई तरह की धमकियां दी जा रही है, जिससे वे मानसिक रूप से परेशान हो गए हैं. 

शिकायत करने के बाद भी शिक्षक के व्यवहार में बदलाव नहीं 
अभिभावक मनीष बिस्सा ने कहा कि शिक्षक द्वारा बार-बार परेशान करने की वजह से उनका बच्चा स्कूल जाने से भी डरने लगा है. बीच में कई दिन वह इस वजह से स्कूल जा नहीं पाया. मानसिक रूप से प्रताड़ित होने की वजह से वो ढंग से पढ़ नहीं पा रहा है. संस्था प्रधान से शिकायत करने के बाद भी वरिष्ठ अध्यापक मनीराम के व्यवहार में कोई बदलाव नहीं आया. इतना ही नहीं शिक्षक मनीराम राजनीतिक रसूख के चलते अभिभावकों को कुछ भी बिगाड़ कर दिखा देने की धमकियां दे रहा है. 

ये भी पढ़ें- रामगढ़ में बच्चों से भरी बस पलटी, 4 गंभीर रूप से घायल, परिजनों ने कहा- लापरवाही...

Read More
{}{}