trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11285435
Home >>जोधपुर

Phalodi: लूट मामले में खाद बीज संघ ने की गिरफ्तारी की मांग, आंदोलन की भी दी चेतावनी

जोधपुर जिले के फलोदी उपखंड क्षेत्र में चोरी और लूट की वारदातें दिनों-दिन बढ़ती ही जा रही है, जिसके चलते आमजन तो आमजन व्यापारियों का भी अब तो व्यवसाय करना मुश्किल हो रहा है. 

Advertisement
संघ ने की गिरफ्तारी की मांग
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Aug 02, 2022, 07:17 PM IST

Phalodi: राजस्थान के जोधपुर जिले के फलोदी उपखंड क्षेत्र में चोरी और लूट की वारदातें दिनों-दिन बढ़ती ही जा रही है, जिसके चलते आमजन तो आमजन व्यापारियों का भी अब तो व्यवसाय करना मुश्किल हो रहा है. इतना ही नहीं रात के समय शहर की सड़कों पर अकेली महिलाओं का निकला अब खतरे से खाली नहीं रहा. 

कुछ ऐसा ही ग्रामीण क्षेत्रों में चोर लुटेरे सक्रिय हो जाने से गांवों का वातावरण दूषित होने लगा है. फलोदी के लक्ष्मण नगर आऊ सड़क मार्ग पर खाद बीज विक्रेता व्यापारी पर जानलेवा हमला कर उसके साथ लूट की वारदात को अंजाम देने के मामले में नामजद आरोपियों के गिरफ्तारी की मांग को लेकर खाद बीज विक्रेता संघ द्वारा मुख्यमंत्री के नाम एडीएम फलोदी को ज्ञापन सौंपा है. 

व्यापार संघ के राहुल चौधरी से मिली जानकारी के अनुसार फलौदी के निकटवर्ती क्षेत्र के लक्ष्मण नगर स्थित व्यापारी दलवीर सिंह के साथ दुकान से घर जाते समय बोलेरो सवार आरोपियों द्वारा उनकी गाड़ी को टक्कर मारकर जानलेवा हमला कर फायरिंग करते हुए व्यापारी की गाड़ी में पड़े आवश्यक दस्तावेज और 5 लाख से अधिक की राशि हमलावर लेकर फरार हो गए, जिसकी सूचना पीड़ित व्यापारी धर्मवीर सिंह द्वारा नामजद आरोपियों के खिलाफ भोजासर पुलिस थाने में दर्ज करवाई गई थी. 

यह भी पढ़ें - राजस्थान में मानसून का दूसरा दौर शुरू, अगले 24 घंटों में इन जगहों पर भारी बारिश की चेतावनी जारी

खाद बीज व्यापार संघ द्वारा मुख्यमंत्री के नाम एडीएम हाकम खान को सौंपे ज्ञापन में आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग कर पीड़ित व्यापारी को न्याय दिलाने की मांग की गई. व्यापार संघ द्वारा ज्ञापन में बताया गया कि आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी नहीं होने के अभाव में फलोदी और लोहावट सहित ग्रामीण क्षेत्र के खाद बीज के प्रतिष्ठान बंद कर अनिश्चितकालीन आंदोलन किया जाएगा.

गौरतलब है कि फलोदी शहर और आस-पास के ग्रामीण रास्ते इस तरह की वारदातों से बड़े ही खतरनाक साबित होते जा रहे है, जो क्षेत्र की शांति व्यवस्था को बिगाड़ने का काम कर रहा है. बहरहाल जो भी हो व्यापारियों के साथ हो रही लूट के खुलासे समय पर हो जाए तो एक बार लोगों में व्याप्त भय का माहौल खत्म हो अन्यथा व्यापारी हो या आमजन पुलिस की कार्यप्रणाली से कहीं न कहीं नाराज जरुर देखा जा रहा है.

Reporter: Arun Harsh

जोधपुर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

PM एक धर्म को चुन रहे हैं, शांति-अहिंसा के लिए राजस्थान में खुलेगा विभाग: CM गहलोत

किरोड़ी लाल मीणा ने आमागढ़ दुर्ग पर फहराया मीन समाज का झंडा, कही बड़ी बात

मसूरी में बिहार के इस IAS के गाने पर थिरक चुकी हैं टीना डाबी, अब वायरल हो रहा वीडियो

Read More
{}{}