trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11350839
Home >>जोधपुर

जोधपुर: उम्मेद भवन में बना संसद, हो रही फिल्म सैम बहादुर की शूटिंग

उम्मेद भवन वैसे तो वर्ल्ड हेरिटेज की सूची में शामिल है और यहां पर कई राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय सेलिब्रिटी अपने आयोजन कर चुके हैं और कई फिल्मों की शूटिंग उम्मेद भवन में हो चुकी है. 

Advertisement
जोधपुर: उम्मेद भवन में बना संसद, हो रही फिल्म सैम बहादुर की शूटिंग
Stop
Arun Harsh|Updated: Sep 14, 2022, 07:54 AM IST

Jodhpur: राजस्थान के जोधपुर का उम्मेद भवन वैसे तो वर्ल्ड हेरिटेज की सूची में शामिल है और यहां पर कई राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय सेलिब्रिटी अपने आयोजन कर चुके हैं और कई फिल्मों की शूटिंग उम्मेद भवन में हो चुकी है. 

वहीं, इस बार तो उम्मेद भवन में अस्थाई तौर से संसद भवन बनाया गया है, जिसको लेकर काफी चर्चा है. उम्मेद भवन में बनाए गए संसद भवन में डुप्लीकेट इंदिरा गांधी भी दिखाई जाएगी और भूतपूर्व सेना अध्यक्ष भी दिखाए जाएंगे. दरअसल भारत और पाकिस्तान के बीच में 1971 में हुए युद्ध को लेकर एक फिल्म बनाई जा रही है, जिसको लेकर उम्मेद भवन को संसद के रूप में बनाया गया है.

 उसी कड़ी में फिल्म डायरेक्टर मेघना गुलजार दिल्ली से मंगलवार दोपहर जोधपुर पहुंची. मेघना गुलजार आगामी फिल्म सैम बहादुर फिल्म की शूटिंग में निर्देशन देने के लिए जोधपुर आई हैं. फिल्म की शूटिंग उम्मेद भवन में होगी. फिल्म में अभिनेता विक्की कौशल और अभिनेत्री फातिमा सना शेख मुख्य भूमिका में हैं. 

1971 भारत पाक युद्ध पर आधारित फिल्म में फातिमा पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की भूमिका निभाएगी. वहीं, विक्की कौशल भूतपूर्व सेनाध्यक्ष सेम मानेक्षव का किरदार निभाएंगे. उम्मेद भवन को संसद का रूप दिया गया है और उम्मेद भवन में शूटिंग का पूरा सेटअप भी लगा दिया गया है. विक्की कौशल और फातिमा सना शेख जल्द ही जोधपुर पहुंचेंगे. जोधपुर के उम्मेद भवन में बने संसद भवन की चर्चा भी जोरों पर है. 

जोधपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें 

CM के जाते ही चौमूं SDM के APO के आदेश जारी, अवस्थाओं के चलते हुई कार्रवाई 

Chanakya Niti : जिस पुरुष में होते हैं कुत्ते के ये 5 गुण उसकी स्त्री रहती है संतुष्ट

 

Read More
{}{}