trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11355344
Home >>जोधपुर

जोधपुर रेलवे स्टेशन की खूबसूरती को निहारते रहे ओम बिरला- रखरखाव और सुंदरता की तारीफ की

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने उत्तर- पश्चिम रेलवे के जोधपुर रेलवे स्टेशन की देश के प्रमुख रेलवे स्टेशनों से तुलना करते हुए, इसे बेहतरीन और साफ-सुथरा रेलवे स्टेशन बताया.  

Advertisement
जोधपुर रेलवे स्टेशन की खूबसूरती को निहारते रहे ओम बिरला- रखरखाव और सुंदरता की तारीफ की
Stop
Arun Harsh|Updated: Sep 17, 2022, 12:59 PM IST

Jodhpur : शुक्रवार को एक दिन के दौरे पर जोधपुर पहुंचे लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, रात को ट्रेन से वापस से पूर्व जोधपुर रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधाओं का जायजा लेने पहुंचे और स्टेशन बिल्डिंग के सौन्दर्य को बारीकी से निहारा और इसके रखरखाव और सौन्दर्यता की प्रशंसा की.

इस दौरान जोधपुर मंडल रेल प्रबंधक गीतिका पांडेय ने रेलवे स्टेशन पर लोकसभा अध्यक्ष का भव्य स्वागत कर, शिष्ट मुलाकात की और उन्हें जोधपुर मंडल पर चल रही, विभिन्न विकास परियोजनाओं की जानकारी दी. डीआरएम ने बिरला को जोधपुर और जैसलमेर रेलवे स्टेशनों के शुरु होने वाले पुनर्विकास से जुड़ी परियोजनाओं की विस्तृत और महत्वपूर्ण जानकारी दी.

Motivation: जानिए कौन हैं लक्ष्मणराव किर्लोस्कर, जिन्होंने कहा था आगे बढ़ने के लिए जेब नहीं, सोच बड़ी होनी चाहिए

एक स्टेशन एक उत्पाद पायलट प्रोजेक्ट
ओम बिरला ने जोधपुर मंडल पर चल रहे रेल विद्युतीकरण,रेल लाइन दोहरीकरण कार्य की प्रगति और एक स्टेशन एक उत्पाद पायलट प्रोजेक्ट के क्रियान्वयन की भी जानकारी ली. लोकसभा अध्यक्ष जोधपुर रेलवे स्टेशन इमारत के हेरिटेज लुक ,प्लेटफार्म पर बेहतर साफ-सफाई, पर्याप्त रोशनी बंदोबस्त और मूलभूत यात्री सुविधाओं की उपलब्धता पर संतुष्ट नजर आए.

इस मौके पर डीआरएम ने बिरला को पुष्प गुच्छ भेंट, शॉल ओढाकर और स्मृति चिन्ह भेंट कर स्वागत किया. इस अवसर पर अपर मंडल रेल प्रबंधक मनोज जैन,मनोज गुप्ता,स्टेशन डाइरेक्टर ललित शर्मा,जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता,पुलिस अधीक्षक(पूर्व)अमृता दुहन व बड़ी संख्या में रेल अधिकारी और कर्मचारी मौजूद थे. बाद में लोकसभा अध्यक्ष जोधपुर-दिल्ली मंडोर एक्सप्रेस से रवाना हो गए.

जोधपुर की खबरों के लिए क्लिक करें

भाजपा शासन में घोषित ITI की दोबारा घोषणा कर वाहवाही बटोरने में लगे मंत्री और मुख्यमंत्री - श्रीचंद कृपलानी

Read More
{}{}