trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11429792
Home >>जोधपुर

जोधपुर: JNVU में अव्यवस्थाओं को लेकर NSUI का प्रदर्शन, कुलपति को दी आंदोलन की धमकी

जोधपुर जिले में  अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद  ने सोमवार को जयनारायण व्यास  यूनिवर्सिटी में अव्यवस्थाओं को लेकर प्रदर्शन किया. साथ ही कुलपति को मांगे जल्दी ना मांगे पर आंदोलन की धमकी भी दी.

Advertisement
जोधपुर: JNVU में अव्यवस्थाओं को लेकर NSUI का प्रदर्शन, कुलपति को दी आंदोलन की धमकी
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Nov 07, 2022, 04:36 PM IST

Jodhpur: जोधपुर जिले में सोमवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने छात्र हित की मांगों को लेकर जोधपुर के जेएनवीयू केंद्रीय कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया.  इस दौरान छात्रों ने प्रदर्शन कर अपनी मांगों को लेकर कुलपति को ज्ञापन सौंपा और समय रहते मांगो पर उचित कार्रवाई करने की मांग की. साथ ही  मांग पूरी नहीं होने पर आने वाले दिनों में आंदोलन करने की चेतावनी भी दी.

यह भी पढ़ेंः Jaipur: सीएम के सपना हो रहा साकार, इंदिरा रसोई से मिल रहा गरीबों को भरपेट खाना

 

बता दें कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने जोधपुर संभाग के सबसे बड़े विश्वविद्यालय जयनारायण व्यास में बैसिक सुविधाएं न मिलने पर छात्रों ने काफी रोश जताया. छात्र संघ का कहना है कि नया शैक्षणिक सत्र शुरू होने के बाद भी नियमित रूप से क्लास नहीं लगने, क्लासों में फर्नीचर जैसे ब्लैक बोर्ड अन्य की उचित व्यवस्था नहीं होने से  विश्वविद्यालय के कैंपस में टूटी हुई सड़कें और अवस्थाओं के विरोध में केंद्रीय कार्यालय के समक्ष विरोध प्रदर्शन किया.

 छात्रों का आरोप है कि शैक्षणिक सत्र 2022- 23 शुरू होने के बाद अभी तक ना तो विश्वविद्यालय में नियमित रूप से कक्षाएं नहीं लग रही है और ना ही छात्रों के अभी तक आई कार्ड जारी किए गए हैं. यही नहीं जेएनवीयू से संबंधित कमला नेहरू महिला महाविद्यालय में लाइब्रेरी की पूरी व्यवस्था नहीं है. साथ ही कमला नेहरू कॉलेज में छात्राओं के लिए एनसीसी शुरू करने और उसका कार्यालय भी महिला महाविद्यालय के कैंपस में ही शुरू करने सहित मांगों को रखा.

कमला नेहरू महाविद्यालय के छात्रों की समस्याओं में लाइब्रेरी का समय जो सुबह 7:30 से शाम 5:30 बजे तक करने,  लाइब्रेरी में पुस्तकों की व्यवस्था करने, फर्नीचर की व्यवस्था के साथ ही नियमित कक्षाओं की सुचारू व्यवस्था करने की मांगे रखी .  वहीं एबीवीपी कार्यकर्ताओं का आरोप है कि नियमित कक्षाएं नहीं लगने से छात्राओं का समय पर सलेबस पूरा नहीं हो सकेगा जिससे छात्रों के सामने बड़ी परेशानी खड़ी हो जाएगी . 

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने छात्रों की मांगों को लेकर कुलपति को ज्ञापन देकर समय रहते उनकी मांगों पर उचित कार्रवाई करने की मांग की.  साथ ही चेतावनी दी कि समय रहते अगर जेएनवीयू प्रशासन ने उनकी मांगों पर उचित समाधान नहीं किया तो आगामी दिनों में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इसको लेकर आंदोलन करेगी। जिसकी समस्त जिम्मेदारी जय नारायण व्यास विद्यालय प्रशासन की होगी. 

यह भी पढ़ेंः गेस्ट फैकल्टी की संविदा भर्ती में दिखा बेरोजगारी का आलम, 1पद पर मिल रहे 500 तक आवेदन

Reporter: Bhawani bhati

Read More
{}{}