trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11281492
Home >>जोधपुर

जोधपुर के निसार अहमद नागोरी बने AIAC एवं मानव अधिकार संस्था के अध्यक्ष

जोधपुर जिले के बिलाड़ा कस्बे में अखिल भारतीय भ्रष्टाचार निरोधक और मानव अधिकार संस्था की मीटिंग हुई. 

Advertisement
निसार अहमद नागोरी
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jul 31, 2022, 08:14 AM IST

Bilara: जोधपुर जिले के बिलाड़ा कस्बे में अखिल भारतीय भ्रष्टाचार निरोधक और मानव अधिकार संस्था की मीटिंग हुई. जिसमें राष्ट्रीय संस्थापक अध्यक्ष ए.के. शर्मा, राष्ट्रीय अध्यक्ष दामोदर लाल अग्रवाल, राष्ट्रीय महासचिव रघुवीर सिंह नाथावत, राष्ट्रीय महिला अध्यक्ष सुषमा पारीक, राष्ट्रीय संगठन सचिव मनोज कुमार और पदाधिकारियों द्वारा निसार अहमद नागौरी को जोधपुर संभाग का अध्यक्ष नियुक्त किया गया.

इस मौके पर नागोरी ने कहा कि जनता के मुद्दों पर हमेशा तत्पर रहूंगा और जनता के काम करता रहूंगा और जहां भी मानव अधिकार का हनन होगा, वहां पर खड़ा रहकर काम करूंगा और न्याय दिलाने का काम करूंगा. मानव अधिकार आयोग द्वारा जो भी जनता के काम होंगे उसको मैं पूरा करूंगा और हमेशा जनता के बीच रहकर मानव अधिकारों के बारे में लोगों को अवगत कराता रहूंगा और लोगों के हकों के लिए लड़ता रहूंगा. 

यह भी पढ़ें - हिंडोली को सीएम ने दी 1500 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात, ERCP को लेकर केंद्र पर बरसे गहलोत

जिस कार्यालय में भ्रष्टाचार होगा और लोगों के काम अटके पड़े हैं मैं जनता के कार्यों को पूरा करवाने की कोशिश करूंगा और जनता को जागरूक कर भ्रष्टाचार बंद करने के लिए शपथ दिलवा लूंगा, उन्होंने कहा कि आज कोई भी विभाग में जनता के काम नहीं हो रहे हैं और जनता के कांबर के पढ़े हुए हैं क्योंकि जनता अधिकारियों को रिश्वत नहीं देती है और रिश्वत देने वाले लोगों का काम पहले हो जाता है, इसलिए अब जनता को जागरूक होना पड़ेगा, जब तक जनता जागरूक नहीं होगी तब तक कार्यालयों में भ्रष्टाचार होगा. 

भ्रष्टाचार बंद करने के लिए लोगों को आगे आना पड़ेगा और कानून के बारे में जानकारी दी जाएगी. आज बड़ी संख्या में मानव अधिकारों का हनन हो रहा है परंतु कोई भी आगे आकर कार्रवाई नहीं करता हैं, इसलिए संस्था जहां भी मानव अधिकारों का हनन होगा, वहां पर खड़ी रहेगी और संस्था मानव अधिकारों के हनन के बारे में जागरूक कर अधिकारों के बारे में जानकारी दी जाएगी. बैठक में विभिन्न वक्ताओं ने मानव अधिकार और भ्रष्टाचार के बारे में विस्तार से जानकारी दी है.
  
इस अवसर पर वकील रखाराम चौधरी और शरीफ पठान एडवोकेट द्वारा निसार अहमद नागौरी का साफा माला पहनाकर जोरदार स्वागत कर उपस्थित सभी अधिवक्तागण और गणमान्यजन का मिठाई खिलाकर मुंह मीठा करवाकर खुशी मनाई गई. इस अवसर पर वकील रखाराम चौधरी, वकील शरीफ पठान, छोटूराम चौधरी, पारस चौहान, मोहनलाल सीरवी, लादुराम गुर्जर, महेन्द्रसिंह राठौड़, पारस पटेल देवेन्द्र चौहान, गोपाल कंसारा, राकेश गिरी, श्यामसिंह स्टांप वेंडर इकबाल भाई, राकेश गिरी, रवि आचार्य, किशनाराम गुर्जर, सूरजगिरी सुनिल पटेल, हरिशचन्द्र के साथ कई गणमान्य उपस्थित रहे.

Reporter: Arun Harsh

बाड़मेर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

बेरोजगारों के लिए CM गहलोत सरकार का तोहफा, प्रतियोगी परीक्षाओं की आयु सीमा में मिली छूट

31 जुलाई से शुरू होगी रीवा-उदयपुर स्पेशल ट्रेन, रेल मंत्री दिखाएंगे हरी झंडी, जानें ट्रेन से जुड़ी जानकारी

अनोखी पहल: गाय की मृत्यु पर भारतीय परंपरा के हिसाब से अंतिम संस्कार, लोक गीत गाकर दी गई अंतिम विदाई

Read More
{}{}