trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11373720
Home >>जोधपुर

Luni: उपखंड अधिकारी ने एक ही दिन में दवाण के दो काश्तकारों को दिलाया खातेदारी का हक

नंदवान के दो किसानों को उनके सहखातेदारी के नाम में शुद्धिकरण कर वर्षो पुरानी खातेदारी का हक दिलाया है. जानकारी के अनुसार नन्दवान पंचायत में हिरखेड़ा के दो काश्तकार लिछमण राम और किशनलाल ने लूणी के उपखण्ड अधिकारी के समक्ष उपस्थित होकर उनकी सहखातेदारी की कृषि भूमि में दोनों के नाम गलत दर्ज होने की जानकारी दी.  

Advertisement
Luni: उपखंड अधिकारी ने एक ही दिन में दवाण के दो काश्तकारों को दिलाया खातेदारी का हक
Stop
Arun Harsh|Updated: Sep 29, 2022, 11:52 PM IST

Luni: लूणी के उपखण्ड अधिकारी गोपाल परिहार ने मानवीय दृष्टिकोण दिखाते हुए क्षेत्र के नंदवान के दो किसानों को उनके सहखातेदारी के नाम में शुद्धिकरण कर वर्षो पुरानी खातेदारी का हक दिलाया है. जानकारी के अनुसार नन्दवान पंचायत में हिरखेड़ा के दो काश्तकार लिछमण राम और किशनलाल ने लूणी के उपखण्ड अधिकारी के समक्ष उपस्थित होकर उनकी सहखातेदारी की कृषि भूमि में दोनों के नाम गलत दर्ज होने की जानकारी दी.

राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन का चुनाव स्थगित, आदेश के बाद चुनाव प्रक्रिया रोक दी गई

उन्होंने बताया कि,रिकार्ड में किशनलाल की जगह कशुराम तथा लिछमण राम के स्थान लिछुराम हैं जो गलत हैं. जिसके कारण खातेदारी के हक से तथा सरकारी और अन्य योजनाओं सहित फसल बीमा, अनुदान से वंचित हैं. इस पर उपखंड अधिकारी गोपाल परिहार ने संवेदनशीलता और मानवीय दृष्टिकोण दिखाते हुए दोनों किसानों के नाम की शुद्धि कर एक ही दिन में काश्तकारों को लाभन्वित किया, जिस पर दोनों कास्तकारों ने उपखंड अधिकारी का आभार व्यक्त किया उपखण्ड अधिकारी द्वारा एक ही दिन में परिवाद दर्ज कर उसको निर्णित करते हुए काश्तकार लछमण राम व किशनलाल को खातेदारी का हक दिलाया. जिस पर दोनों काश्तकारों ने उपखंड अधिकारी गोपाल परिहार का आभार प्रकट किया.

बहस हुई तो नाराज सरपंच ने पंच के पति का मार-मार के पैर तोड़ दिया, सिर में भी आई चोट

पानी के हौज में गिरकर अधेड़ की मौत, परिजनों ने मार कर फेंकने का लगाया आरोप

Read More
{}{}