trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11602788
Home >>जोधपुर

Jodhpur Crime News: इंस्टाग्राम पर हथियार की फोटो अपलोड, पुलिस ने किया गिरफ्तार

इन दिनों सोशल मीडिया अकाउंट्स पर पुलिस की पैनी नजर है. इंस्टाग्राम पर हथियार की फोटो अपलोड करने पर पुलिस ने युवक को गिरफ्तार किया है.  

Advertisement
Jodhpur Crime News: इंस्टाग्राम पर हथियार की फोटो अपलोड, पुलिस ने किया गिरफ्तार
Stop
Bhawani singh bhati|Updated: Mar 10, 2023, 12:40 AM IST

Jodhpur: सोशल मीडिया पर बदमाश व्यक्तियों द्वारा हथियारों के साथ फोटो अपलोड करने वाले व अपराधियों को फॉलो करने वालों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के तहत जोधपुर ग्रामीण के पीपाड़ थाना पुलिस को सफलता मिली है.

जिला पुलिस अधीक्षक जोधपुर ग्रामीण धमेन्द्रसिह यादव ने बताया कि पुलिस थाना पीपाडृ शहर में अति. पुलिस अधीक्षक जोधपुर ग्रामीण सुनिल के पंवार व भुपेन्द्रसिंह वृताधिकारी वृत बिलाड़ा के सुपरविजन में घेवरसिह गुंसाईवाल थानाधिकारी पुलिस थाना पीपाड़शहर के निर्देशन में प्रमीत चौहान उपनिरीक्षक पुलिस साइबर एक्सपर्ट के नेतृत्व मे थाने की टीम गठित की गई थी. 

टीम ने आसूचना एकत्रित कर इंस्टाग्राम आइडी व सोशल मीडिया पर बदमाश व्यक्तियों द्वारा हथियारों के साथ फोटो एवं सोशल मीडिया पर अन्य बदमाशों को फोलो करने वाले लोगों की सूचना पर महावीर विश्नोई निवासी कोसाणा पुलिस थाना पीपाड़ शहर जिला जोधपुर ग्रामीण की पहचान की गई . सूचना पर थाना स्तर पर गठित टीम द्वारा आसूचना व डाटाबेस के आधार पर महावीर विश्नोई कोसाणा पुलिस थाना पीपाड़ शहर जिला जोधपुर ग्रामीण को दस्तयाब कर गिरफ्तार किया.

कुछ दिन पूर्व महावीर ने अपनी इंस्टाग्राम आईडी पर हथियार की फोटो अपलोड की थी. जिला पुलिस अधीक्षक जोधपुर ग्रामीण धर्मेन्द्रसिंह यादव ने बताया कि पुलिस मुख्यालय के निर्देशानुसार जिले भर में सक्रिय अपराधियों/गैंगस्टर से प्रभावित होकर जिला पुलिस द्वारा अभियान ‘‘आपरेशन गार्जन‘‘ की तहत कार्रवाई शुरू की गई. इसके तहत सोशल मीडिया पर उनके नाम से अकाउट संचालन करने वालों, सोशल मीडिया पर अपराधियों/गैंगस्टर के अकाउंट पर उनको रॉबिनहुड बनाने की टिप्पणीयों करने वालों के साथ ही अपराधियों की गतिविधियों को स्वयं को बढ़ा चढ़ा कर वर्णन करने वालों, उनको फोलोअप करने वालों, उनके अनुयायी बनने वाले युवाओं, अश्लील फोटो एवं अभद्र, असंवैधानिक भाषा का प्रयोग कर किसी व्यक्ति या वर्ग विशेष को टारगेट करने वाले युवाओं को चिहिन्त कर पुलिस द्वारा प्रभावी कार्रवाई की जा रही है.

ये भी पढ़ें..

सचिन पायलट को हनुमान बेनीवाल की नसीहत, कुछ करना है तो दिल्ली जा कर आलाकमान को बताओ

गहलोत को पायलट का जवाब, 32 सलाखों के पीछे जो बिना हड्डी की जीभ है उसे संभाल कर उपयोग करना चाहिए

Sanchore: छुट्‌टी के दिन स्कूल के स्टोर रूम में युवती के साथ था प्रधानाचार्य,ग्रामीणों ने पकड़कर पीटा

हार्डवेयर व्यापारी से लाखों रुपए की ठगी,पेटीएम अकाउंट अपडेट करने के बहाने हुई ठगी

Read More
{}{}