trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11700140
Home >>जोधपुर

जोधपुर: गौचर भूमि पर अतिक्रमण मामले में दो पक्ष हुए आमने- सामने, JDA टीम जमीन का निरीक्षण करने पहुंची

जोधपुर ग्राम पंचायत हेमनगर पुनिया की प्याऊ में गौचर भूमि पर अतिक्रमण के मामले में केरू प्रधान अनुश्री पुनिया व दो पक्ष आमने सामने हो गये. दोनों पक्षों ने धरना लगाया. वहीं जेडीए की टीम जमीन का मौका निरीक्षण करने पहुंची. दोनों पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ अतिक्रमण हटाने की मांग को लेकर ज्ञापन दिया.

Advertisement
जोधपुर: गौचर भूमि पर अतिक्रमण मामले में दो पक्ष हुए आमने- सामने, JDA  टीम जमीन का निरीक्षण करने पहुंची
Stop
Bhawani singh bhati|Updated: May 17, 2023, 10:19 PM IST

Jodhpur News: जिले के बालेसर एनएच 125 पर केरू पंचायत समिति की ग्राम पंचायत हेमनगर पुनिया की प्याऊ में गौचर भूमि पर अतिक्रमण के मामले में केरू प्रधान अनुश्री पुनिया व दो पक्ष आमने सामने हो गये. दोनों पक्षों ने धरना लगाया. वहीं जेडीए की टीम जमीन का मौका निरीक्षण करने पहुंची. दोनों पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ अतिक्रमण हटाने की मांग को लेकर ज्ञापन दिया. केरू प्रधान अनुश्री पुनिया के नेतृत्व में गौचर बचाओ संर्घष समिति के बैनर तले  ग्राम पंचायत पूनिया की प्याऊ, हेमनगर,जोलियाली सहित आसपास के गांवो  के ग्रामीणों ने बुधवार को धरना शुरू किया.

प्रधान पुनिया ने बताया कि ग्राम पंचायत पुनिया की प्याऊ हेमनगर के खसरा नम्बर 235/4 गौचर भूमि आई हुई हैं. उक्त भूमी नेशनल हाई वे पर आयी हुई होने के कारण कुछ लोग अतिक्रमण कर रहे हैं, यह अतिक्रमण पिछले सात- आठ दिन से किया जा रहा हैं.

इस मामले को लेकर प्रशासन को बारम्बार लिखित एंव मौखिक रूप से अवगत करवाया जा चुका है. लूणी  विधायक महेंद्रसिंह विश्नोई  से भी मिल कर इस गैर कानूनी गतिविधि को रुकवाने में सहयोग करने का अनुरोध किया गया और जेडीए कार्यालय, संभागीय आयुक्त, कलेक्टर, पुलिस कमिश्नर को ज्ञापन भी दिया गया.

उन्होंने बताया की इस मामले में दो पक्ष आमने- सामने हैं. संबंधित विभागों के जिम्मेदार अधिकारियों को इस मामलें में कारवाई करनी चाहिए. अन्यथा गांव के दो पक्ष आमने सामने हैं, शांति व्यवस्था भंग होने की संभावना हैं.

दूसरे पक्ष ने बताया अमृतादेवी विश्नोई उधान की जमीन

वही दूसरें पक्ष के ग्रामीणों ने भी बुधवार को इसी जमीन पर धरना शुरू करते हुऐ बताया कि ग्राम पंचायत पुनिया की प्याऊ हेमनगर में लगभग 20 साल से अमृता देवी उधान व जीव जन्तु रेस्कयू सेंटर के रूप में जमीन का इस्तेमाल किया जा रहा हैं.जहां पर धायल जीव जंतुओं को लाकर उनका इलाज किया जाता है. पहले इस जमीन के चारों तरफ कांटों की बाड़ थी. अब वन्यजीव प्रेमियों ने यहां पर पेड़ पौधे लगाये.

ये भी पढ़ें- ब्यावर: लूट, नकबजनी तथा चैन स्नेचिंग मामले में फरार 11 आरोपी गिरफ्तार, सिटी थाना पुलिस का धरपकड़ अभियान

उन्होंने पेड़ पौधो एवं जीव जंतुओं की सुरक्षा के लिए पत्थर की पट्‌टिया रोपकर तारबंदी की. अब कुछ लोग इस बेशकिमती जमीन को हड़पने के लिए अतिक्रमण का हवाला देकर जेडीए में शिकायत कर इस उधान को यहां से हटवा कर स्वंय कब्जा करने की फिराक में हैं. 

वहीं दूसरे पक्ष के लोगों ने केरू प्रधान अनु श्री पुनिया पर राजनैतिक दबाव के चलते अपने स्वंय का भवन, बाड़े एवं परिवार के आवासीय भवन भी अतिक्रमित जमीन पर हैं. इस मौके पर बालाराम बेनीवाल, विजय सुमेरा, किशन रामलाल, बंशीलाल, चेनाराम प्रेमाराम सहित ग्रामीण मौजूद थे.

 

 

Read More
{}{}