trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11459267
Home >>जोधपुर

जोधपुर पुलिस ने 5 साल से बाद 1000 KM पीछा कर चोर को दबोचा, सुनार की दुकान में की थी चोरी

जोधपुर जिले के पीपाड़ सिटी थाना क्षेत्र में वर्ष 2017 में एक सुनार की दुकान में चोरी के मामले में 5 साल से फरार दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया. चोरों ने दुकान से चांदी का बुरादा 02 किलो, सोने का बुरादा 25 ग्राम, चांदी की बारीक टुकड़ी 500 ग्राम चुराकर ले गए थे. 

Advertisement
5 साल से बाद चोर को दबोचा.
Stop
Arun Harsh|Updated: Nov 26, 2022, 10:44 PM IST

Bilara News: जोधपुर जिले के पीपाड़ सिटी थाना क्षेत्र में वर्ष 2017 में एक सुनार की दुकान में चोरी के मामले में 5 साल से फरार दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की. जिला पुलिस अधीक्षक जोधपुर ग्रामीण अनिल कयाल ने बताया कि पुलिस थाना पीपाड शहर मे प्रार्थी शिवाजी मराठा निवासी मुम्बई हाल पीपाड शहर ने दिनांक 18.07.2017 को उपस्थित थाना होकर रिपोर्ट पेश की कि मेरी दुकान सोनी मार्केट पीपाड शहर में आई हुई है. दिनांक 18.06.2017 की रात्रि को अज्ञात चोरों द्वारा मेरी दुकान से चांदी का बुरादा 02 किलो, सोने का बुरादा 25 ग्राम, चांदी की बारीक टुकड़ी 500 ग्राम चुराकर ले गए. 

5 साल से फरार दो आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार 

उस रिपोर्ट पर पीपाड शहर थाने में प्रकरण संख्या 171/18.07.17 धारा 457, 380 भादस में दर्ज किया जाकर प्रकरण हाजा में मुल्जिम फिदा हुसेन को गिरफ्तार कर प्रकरण धारा 173(8) सीआरपीसी में पैण्डिग रखा गया.

जिला पुलिस अधीक्षक जोधपुर ग्रामीण ने बताया की पुलिस मुख्यालय राजस्थान जयपुर द्वारा वांछित अपराधियो की गिरफ्तारी हेतु विशेष अभियान चलाया जा रहा है जिसको मध्यनजर रखते हुए पुलिस थाना पीपाड शहर में दर्ज नकबजनी के प्रकरण में धारा 173(8) सीआरपीसी में पैण्डिग करीब 05 साल से फरार चल रहे अभियुक्तों की गिरफ्तारी एंव प्रकरण का शीघ्र निस्तारण हेतु दिशा निर्देश जारी किए गए. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण सुनिल के पवांर के सुपरविजन मे भुपेन्द्रसिह वृताधिकारी वृत बिलाडा के निर्देशन में प्रेमदान रतनू थानाधिकारी पुलिस थाना पीपाड शहर के नेतृत्व मे थाना पर टीम गठित की गई.

सुनार की दुकान में चोरी के मामला

चोरी के मामले में शरीक मुल्जिम जबार पुत्र हबीब मुसलमान उम्र 35 साल निवासी सिरकी मण्डी पीएस जयपुर हाउस जिला आगरा (युपी) की गिरफ्तारी हेतु अनुसंधान अधिकारी सउनि केवलराम के नेतृत्व में टीम गठित कर टीम को आगरा उतरप्रदेश भेजा गया. मुल्जिम जबार घटना कारित करने के बाद गिरफतारी के भय से निरन्तर अपने निवास स्थान बदलता रहा. थाना हाजा की टीम द्वारा आगरा उतरप्रदेश पहुंच मुल्जिम जबार के निवास स्थान पर पहुंच जानकारी की गई तो मुल्जिम घर बेचना पाया गया.

जोधपुर शहर से दस्तयाब किया गया

 जिस पर उनके पुराने निवास स्थानो एंव दोस्तो के ठिकानो की जानकारी प्राप्त की जाकर जरूरी आसुचना प्राप्त की गई. तत्पश्चात टीम द्वारा आगरा शहर में विभिन्न स्थानों पर तलाश की जाकर मुखबिर तैयार किए गए एवं उनके हुलिए एंव फोटो प्राप्त किए गए.  इसी क्रम में टीम को मुखबिर की सूचना के आधार पर अपने प्राईवेट वाहन से लगातार पीछा करते 1000 किलोमीटर चलकर बालेसर जिला जोधपुर से मुल्जिम जबार को दस्तयाब किया गया एवं मुल्जिम जबार की इतला पर इसी प्रकरण में अन्य आरोपी सैफअली उर्फ सैफाली पुत्र हारूण उम्र 25 साल निवासी गुलसन मदरसे के पास प्रतापनगर पीएस प्रतापनगर सदर जिला जोधपुर को भी प्रकरण हाजा में प्रतापनगर जोधपुर शहर से दस्तयाब किया गया.

ये भी पढ़ें- पति को अवैध संबंध का था शक, पत्नी को बाइक पर ले जा रहे युवक को मारी गोली, मौत

 प्रकरण में मुल्जिमान जबार पुत्र हबीब मुसलमान उम्र 35 साल निवासी सिरकी मण्डी पीएस जयपुर हाउस जिला आगरा (युपी) और सैफअली उर्फ सैफाली पुत्र हारूण उम्र 25 साल निवासी गुलसन मदरसे के पास प्रतापनगर पीएस प्रतापनगर सदर जिला जोधपुर को गिरफ्तार किया गया है. जिनसे प्रकरण में अनुसंधान जारी है. उक्त आरोपी को गिरफ्तार करने में मुख्य भूमिका निभाने वाले थानाधिकारी पुलिस थाना पीपाडशहर प्रेमदान रतनू, अनुसंधान अधिकारी केवलराम और कानि विष्णु की महत्वपुर्ण भुमिका रही जिसको जिला पुलिस अधीक्षक द्वारा पुरुस्कृत किया जायेगा.

Read More
{}{}