Home >>जोधपुर

Jodhpur News: जोधपुर में मनाया जा रहा राजस्थान पुलिस स्थापना दिवस, वृक्षारोपण और श्रमदान के साथ तीन दिवसीय कार्यक्रम शुरू

Jodhpur latest News: राजस्थान पुलिस स्थापना दिवस के अवसर पर जोधपुर में तीन दिवसीय आयोजनों की आज से शुरुआत हुई. जोधपुर पुलिस कमिश्नर राजेंद्र सिंह के निर्देशन में वृक्षारोपण और श्रमदान पुलिस लाइन परिसर से लेकर पुलिस अधिकारियों के कार्यालय और पुलिस थानों में किया जा रहा है. 

Advertisement
Jodhpur News
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jun 11, 2024, 03:10 PM IST

Jodhpur latest News: राजस्थान पुलिस स्थापना दिवस के अवसर पर तीन दिवसीय आयोजनों की आज से शुरुआत हुई. जोधपुर पुलिस कमिश्नर राजेंद्र सिंह के निर्देशन में वृक्षारोपण और श्रमदान पुलिस लाइन परिसर से लेकर पुलिस अधिकारियों के कार्यालय और पुलिस थानों में किया जा रहा है. वहीं सफाई अभियान के साथ-साथ पुलिस लाइन परिसर को प्लास्टिक मुक्त बनाने का संकल्प भी लिया गया है. कल आयोजित होने वाली परेड को लेकर भी पुलिस लाइन परिसर में अभ्यास किया गया.

राजस्थान प्रदेश के अन्य जिलों की तरह जोधपुर में भी राजस्थान पुलिस स्थापना दिवस कार्यक्रम की श्रृंखला के चलते पुलिस कमिश्नरेट में पुलिस कमिश्नर राजेंद्र सिंह के निर्देशन में श्रमदान से लेकर वृक्षारोपण के साथ सुबह की शुरुआत हुई, डीसीपी मुख्यालय शरद चौधरी की देखरेख में पुलिस लाईन परिसर से लेकर सभी पुलिस अधिकारियों के कार्यालयों और पुलिस थानों में सफाई अभियान चलाकर श्रमदान किया गया.

यह भी पढ़ें- Sikar News: सड़क हादसे में करीब आधा दर्जन से अधिक लोग घायल

मंगलवार को राजस्थान पुलिस स्थापना दिवस के कार्यक्रमों के तहत जोधपुर की रातानाडा स्थित पुलिस लाईन परिसर में पहुंचकर पुलिस कमिश्नर राजेंद्र सिंह ने वृक्षारोपण करने के साथ श्रमदान करते हुए इस तीन दिवसीय आयोजन का आगाज किया. डीसीपी मुख्यालय शरद चौधरी, एडीसीपी नरपत सिंह और पुलिस लाईन के अधिकारियों के साथ पुलिस कमिश्नर राजेंद्र सिंह ने पूरे पुलिस लाइन परिसर का जायजा लिया और यहां की व्यवस्थाएं देखकर संतोष व्यक्त करने के साथ पुलिस लाइन को प्लास्टिक मुक्त बनाने का संकल्प लिया गया. 

पुलिस लाइन परिसर में पुलिस के अधिकारियों और जवानों ने एक साथ श्रमदान करने के अलावा कल आयोजित होने वाली परेड की भी तैयारी में हिस्सा लिया. पुलिस कमिश्नर राजेंद्र सिंह ने बताया कि वृक्षारोपण और श्रमदान के साथ-साथ सभी पुलिस अधिकारियों के कार्यों के अलावा पुलिस थानों में भी यह अभियान चलाया गया है और सामाजिक सरोकार निभाते हुए नशा मुक्ति अभियान की जागरूकता के अलावा रक्तदान संबंधित विभिन्न आयोजन किए जाएंगे.

{}{}