trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11733956
Home >>जोधपुर

Jodhpur: अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष को भी है भारतीय आर्थिक ताकत पर भरोसा- गजेन्द्र सिंह शेखावत

Jodhpur News: केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने कहा कि भारत की आर्थिक ताकत का भरोसा अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष को भी है. यही कारण है कि जब सारी दुनिया में मंदी दस्तक दे रही थी, तब भारत के आर्थिक आंकड़े उन्नति की गवाही दे रहे थे.   

Advertisement
 Jodhpur: अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष को भी है भारतीय आर्थिक ताकत पर भरोसा- गजेन्द्र सिंह शेखावत
Stop
Bhawani singh bhati|Updated: Jun 11, 2023, 10:08 PM IST

Jodhpur: केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने कहा कि भारत की आर्थिक ताकत का भरोसा अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष को भी है. यही कारण है कि जब सारी दुनिया में मंदी दस्तक दे रही थी, तब भारत के आर्थिक आंकड़े उन्नति की गवाही दे रहे थे. उन्होंने कार्यकर्ताओ का आह्वान किया कि प्रगति की इस रफ्तार को बनाए रखने के लिए हमें आगे भी एकजुट होकर काम करना है और मोदी सरकार को वापस लाना है. शेखावत आज जोधपुर में  मोदी सरकार के नौ वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित भाजपा के विभिन्न जिला मोर्चों के कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे.उन्होंने कहा कि आज दुनिया का सबसे लोकप्रिय राजनेता भाजपा के पास है, जिसका ऑटोग्राफ लेने के लिए अमेरिका जैसे ताकतवर देश के राष्ट्रपति भी लालायित रहते हैं. 

भाजपा का लक्ष्य अंत्योदय के रास्ते पर चलना- शेखावत

दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी भाजपा है. भाजपा विचारधारा को लेकर खड़ी हुई है. भाजपा का लक्ष्य अंत्योदय के रास्ते पर चलना है. इसलिए धीरे-धीरे चलते हुए यह पार्टी आगे बढ़ती रही. विचार की पवित्रता और लक्ष्य के प्रति निष्ठा थी. इसलिए इतिहास बनाया और वर्ष 2014 में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई. केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि आज पूरा विश्व भारत को परिवर्तित होते हुए देख रहा है. इस आशा से देख रहा है कि आने वाली सदी भारत की सदी होगी. अमेरिका में आर्थिक मंदी दस्तक दे रही है. जर्मनी सहित अनेक यूरोपीय देश मंदी की चपेट में है. ऐसे में भारत की आर्थिक उन्नति के जो आंकड़े सामने आए हैं, वे तपती लू में ठंडे पानी की फुहारों की तरह हैं. अभी आईएमएफ के विशेषज्ञों ने एक रिपोर्ट जारी की. इसमें कहा गया कि मोदीजी के नेतृत्व में भारत की अर्थव्यवस्था आने वाले समय में विश्व की अर्थव्यवस्था को संभालने के लिए सहारे के रूप में काम करेगी. 

भारत के झंडे बढ़ी ताकत- मंत्री गजेन्द्र सिंह 

शेखावत ने कहा कि सामान्य मानवीय के जीवन में परिवर्तन लाने के लिए चालू की गई योजनाओं से लेकर राष्ट्र निर्माण को पहले स्थान पर रखते हुए भारत का सम्मान बढ़ाने के लिए जिस दृढसंकल्प से काम किया गया, उसी का नतीजा है कि भारत के झंडे की ताकत बढ़ी है. जब-जब विश्व पर संकट आता है. दुनिया के देश भारत की तरफ देखते हैं. यूक्रेन सहित कई देशों में युद्ध के दौरान हमारे नागरिकों को निकाला. शेखावत ने भारत चीन विवाद का जिक्र करते हुए कहा कि देश की सुरक्षा के लिए मोदी सरकार कभी नहीं झुकी. चीन को डोकलाम से भारत के सैनिकों ने आंख में आंख डालकर खदेड़ दिया. पूर्वोत्तर के साथ कभी न्याय नहीं किया. मोदी जी ने पूर्वोतर राज्यों को देश के साथ आगे बढ़ने में साथ लिया.  

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि देश में तेजी से नेशनल हाई बने. रेलवे का आधुनिकीकरण हुआ. है. वास्तव में प्रधानमंत्री मोदी ने विकसित भारत की आधारशिला रखने का काम किया है. रोजगार के नए अवसरों का सृजन किया है. जीवन को सशक्तीकरण करने का काम किया.  शेखावत ने कहा कि भाजपा को सफल बनाने का आशीर्वाद दिया है तो भाजपा के विभिन्न मोर्चे के कार्यकर्ताओं को. हम सबको ताकत से काम करना होगा.  

पूर्व मंत्री अर्चना चिटनिस ने पेश किया लेखा-जोखा 

सामान्य मानवीय के जीवन में परिवर्तन को आगे बढ़ाने के लिए फिर से ताकत से जुटना होगा. भाजपा कार्यकर्त्ताओं के सम्मेलन में मध्य प्रदेश की जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता पूर्व मंत्री अर्चना चिटनिस ने ओजस्वी भाषण में मोदी सरकार के कामकाज और उपलब्धियों का लेखा जोखा प्रस्तुत किया और राजस्थान की कॉन्ग्रेस सरकार की जमकर खिंचाई की. उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में राजस्थान के भाजपा कार्यकर्ताओं के पास दोहरी जिम्मेदारी रहेगी. एक गहलोत सरकार की विफलताओं को भ्रष्ट सरकार की जन विरोधी नीतियों को उजागर करना होगा. साथी मोदी सरकार  की उपलब्धियों जन कल्याणकारी योजनाओं के लाभ के बारे में आमजन को रूबरू कराने का बड़ा दायित्व भी कार्यकर्ताओं का ही होगा. इसलिए अभी से विधानसभ चुनाव की तैयारियों में लगना होगा तब ही प्रचण्ड बहुमत के साथ कांग्रेस सरकार सत्ता से उखाड़ फेंकने में सफ़लता मिल सकेगी. 

यह भी पढ़ें-

Ajmer: राजस्थान में दादा की इच्छा पूरी करने के लिए हेलीकॉप्टर से दुल्हनिया लेने मसूदा पहुंचा पोता

 जल जीवन मिशन की रैकिंग पर उठे सवाल, अन्य राज्यों की अपेक्षा कौन से नंबर पर है राजस्थान...?

Read More
{}{}