trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11639528
Home >>जोधपुर

जोधपुर रेंज में ऑपरेशन शिकंजा को मिली बड़ी सफलता, 1771 वांछित अपराधी गिरफ्तार

जोधपुर रेंज में ऑपरेशन शिकंजा को बड़ी सफलता मिली है. 1771 वांछित अपराधी पुलिस ने गिरफ्तार किए हैं.रेंज के आईजी जयनारायण शेर जोधपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक ने प्रेस वार्ता करके इस बात की जानकारी दी है.  

Advertisement
जोधपुर रेंज में ऑपरेशन शिकंजा को मिली बड़ी सफलता, 1771 वांछित अपराधी गिरफ्तार
Stop
Bhawani singh bhati|Updated: Apr 04, 2023, 11:16 PM IST

Jodhpur: पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर पुलिस एक्शन मोड में नजर आ रही हैं. आज जोधपुर रेंज में पुलिस ने वारंटियों, आरोपियों की धरपकड़ को लेकर विशेष अभियान चलाया. इस अभियान के तहत जोधपुर ग्रामीण, पाली बाड़मेर जालोर सिरोही एवं जैसेलमेर में एक साथ एक ही समय में अपराधियों को पकड़ने के लिये  दबिशें दी गई. 

रेंज के 1149 पुलिस अधिकारियों की 298 टीमों ने 1082 स्थानों पर  एक साथ दबिश दी. जिसमें 1771  वांछित अपराधियों व असामाजिक तत्व को गिरफ्तार करके सलाखों की पीछे पहुंचाया गया.  जिला स्तर के टॉप टेन के 5 हजार का ईनामी बदमाश मांगीलाल जोधपुर ग्रामीण  व 500 का ईनामी अपराधी कान सिंह जिला जैसेलमेर को गिरफ्तार किया. वहीं अवैध हथियार रखने वालों के विरुद्ध आर्मस एक्ट में 15 मामले दर्ज करके 15 आरोपियों को गिरफ्तार किया. इनसे  4 पिस्टल 11 धारदार हथियार बरामद किए. अवैध शराब के कारोबार करने के 83 प्रकरण दर्ज करके 83 लोगों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से शराब बरामद की गई.

वहीं 10 मामले एनडीपीएस एक्ट में दर्ज करके 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया. इस दौरान करीब 2 किलो अफीम दूध 1 क्विंटल डोडा पोस्त 900 ग्राम गांजा सहित एमडी स्मेक बरामद की.इधर जिला पुलिस अधीक्षक जोधपुर ग्रामीण  ने आईजी रेंज जयनारायण शेर महानिरीक्षक पुलिस जोधपुर रेंज जोधपुर के निर्देशानुसार जिला जोधपुर ग्रामीण में वान्छित के सम्बन्ध में चलाये जा रहे अभियान ‘‘शिकंजा’’ के तहत कार्रवाई ईनामी अपराधी, वान्छित अपराधी, संगठित गिरोह के अपराधियों, माफिया, स्टैण्डिग वारन्टी, पी.ओ. मफरूर के साथ सोशल मीडिया पर हथियारों के साथ फोटो/वीडयो वायरल करने वाले व अपराधियों को फॉलो करने वालों के विरूद्ध कार्रवाई करते हुए कुल 51 टीमें बनाकर अपराधियों के सम्भावित 271 ठिकानों पर दबिश दी.

इस दौरान पुलिस टीम ने रेंज का टॉप 10 ईनामी अपराधी ऊर्जाराम जाट, जिले का टॉप 10 मांगीलाल विश्नोई को गिरफ्तार किया. साथ ही  01 किलोग्राम अफीम दूध के साथ हिस्ट्रीशीटर को गिरफतार कर एनडीपीएस में मामला दर्ज किया. वहीं इस दौरान 02 स्थायी वारन्टी, 22 गिरफ्तारी वारन्ट के आरोपी, 32 वान्छित अपराधियों के साथ ही कुल  135 अपराधी को ऑपरेशन शिकंजा में गिरफतार कर आबकारी के 09, एनडीपीएस के 01, आर्म्स के 03 प्रकरण दर्ज कर 42 वाहन जब्त किये. 

यह भी पढ़ें- Rajasthan High Court: राजस्थान हाईकोर्ट ने माध्यमिक शिक्षा निदेशक से जवाब किया तलब, अंग्रेजी माध्यम से उत्तीर्ण को ही पात्र मानने पर मांगा जवाब

यह भी पढ़ें- राजस्थान: मुख्यमंत्री से मिला विश्वकर्मा समाज का प्रतिनिधिमंडल, जनकल्याणी कामों के लिए सीएम को किया धन्यवाद

Read More
{}{}