trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11782566
Home >>जोधपुर

Jodhpur news: 16 वर्षीय नाबालिग के साथ तीन युवकों ने किया दुष्कर्म, पुलिस ने आरोपियों को बताया छात्र नेता का समर्थक

Jodhpur news: जोधपुर जिले में 16 वर्षीय नाबालिग के साथ तीन युवकों ने बहला-फुसलाकर ओल्ड कैंपस जेएनवीयू के सुनसान खेल मैदान में सामूहिक दुष्कर्म किए जाने का प्रकरण सामने आया है, पुलिस ने आरोपियों को एक छात्र नेता का समर्थक बताया है.  

Advertisement
Jodhpur news: 16 वर्षीय नाबालिग के साथ तीन युवकों ने किया दुष्कर्म, पुलिस ने आरोपियों को बताया छात्र नेता का समर्थक
Stop
Bhawani singh bhati|Updated: Jul 18, 2023, 12:43 PM IST

Jodhpur news: राजस्थान के जोधपुर जिले में उदयमंदिर थाना क्षेत्र में 16 वर्षीय नाबालिग के साथ तीन युवकों ने बहला-फुसलाकर ओल्ड कैंपस जेएनवीयू के सुनसान खेल मैदान में सामूहिक दुष्कर्म किए जाने का प्रकरण सामने आया है. उक्त प्रकरण को बाल आयोग ने गंभीरता से लिया है. आयोग द्वारा पुलिस को निर्देशित किया गया है कि प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए एफएसएल रिपोर्ट, जांच इत्यादि अतिशीघ्र करवाकर समय पर चालान माननीय व्यायालय में प्रस्तुत किया जाएं. 

साथ ही बाल कल्याण समिति जोधपुर एवं सहायक निदेशक, बाल अधिकारिता विभाग जोधपुर को निर्देशित किया गया है, कि प्रकरण में नियमानुसार जांच एंव बालिका की मनोस्थिति को देखते हुए आवश्यक कांउसलिंग तथा सहयोग उपलब्ध करवाना सुनिश्चित कराएं. नाबालिग के साथ हुई गैंग रेप की घटना के बाद आज डीसीपी पूर्व द्वारा आरोपियों को छात्र नेता लोकेंद्र सिंह के कार्यकर्ता बताने के विरोध में छात्र नेता ने कड़ी आपत्ति की. उन्होंने प्रेस वार्ता कर बताया कि प्रशासन ने बिना किसी आधार के इस मामले में संगठन विशेष के साथ उनका नाम जोड़कर छवि को खराब करने का प्रयास किया है. 

यह भी पढ़ें- दूध में मिलाएं किचन में रखा ये मसाला, सेहत को होंगे जबरदस्त फायदे

जबकि उनका आरोपियों से कोई लेना देना तक नही है. यही नहीं घटना के बाद कुछ छात्र नेताओं ने इसे एक जाति विशेष से जोड़कर राजनीति रंग देने का प्रयास किया जो सरासर गलत है. छात्र नेता जीवन सिंह उदावत ने बताया कि कैम्पस में चुनाव है ऐसे में अपने-अपने राजनीतिक सेवार्थ के लिए 36 कोम के छात्रो में जहर घोलने और एक जाति विशेष को बदनाम करने की राजनीति कर कैम्पस का माहौल खराब किया जा रहा है. जो कतई सही नहीं हैं. 

अपराध कहीं भी हो सकता है. अपराधी का कोई जाति धर्म नहीं होता, जबकि नाबालिग के साथ जो घटना हुई निंदनीय है, उसे न्याय दिलाने के लिए सबसे पहले भी उन आरोपियों की जाति के लोग ही सामने आए. उन्ही ने पीड़ित की मदद की बल्कि पुलिस को बुलाकर उनके साथ जाकर आरोपियों की पहचान करवाने के साथ ही पकड़वाने में भी पुलिस का सहयोग किया. सभी लोगों ने आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की मांग की. 

Read More
{}{}