trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11315728
Home >>जोधपुर

जोधपुर: राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में लगी आग, छात्राओं में मचा हड़कंप

मिड डे मील बनाने के दौरान अचानक गैस सिलेंडर की नली ने आग पकड़ ली. जिसके बाद देखते ही देखते सिलेंडर धूं-धूंकर करके जलने लगा. 

Advertisement
जोधपुर: राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में लगी आग, छात्राओं में मचा हड़कंप
Stop
Arun Harsh|Updated: Aug 23, 2022, 04:35 PM IST

Bilara: जिले के पीपाड़ सिटी कस्बे में स्थित सेठ भीकमचंद मुथा राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में सोमवार को मिड डे मील बनाने के दौरान अचानक गैस सिलेंडर की नली ने आग पकड़ ली. जिसके बाद देखते ही देखते सिलेंडर धूं-धूंकर करके जलने लगा. 

छात्राओं में मचा हड़कंप
विद्यालय में सोमवार को मिड डे मील बनाने के दौरान अचानक गैस सिलेंडर की नली ने आग पकड़ ली. जहां 133 बालिकाओं के लिए भोजन तैयार किया जा रहा था. इस दौरान रसोई में रखे उपकरण भी सिलेंडर की आग की चपेट में आ गए. साथ ही आसपास रखा राशन भी जल गया. वहीं छत पर लगा पंखा भी आग से पिगल गया. सिलेंडर में लगी आग का विकराल रूप देखकर स्कूली छात्राओं में भी हड़कंप मच गई. 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार दोपहर के समय दो महिला कर्मियों ने मिड डे मील का खाना पकाने की तैयारी शुरू की. इसी दौरान सिलेंडर ने आग पकड़ ली, जिसके बाद सूचना पर नगरपालिका दमकल तुरंत विद्यालय पहुंची. जहां दमकल कर्मी ने सबसे पहले सही सलामत पड़े सिलेंडरों को बाहर फेंका फिर जलते हुए सिलेंडर को खींचकर रसोई से बाहर लेकर आए उसके बाद आग पर काबू पाया. साथ ही पावर सप्लाई बंद करके रसोई में पानी का छिड़काव किया गया.

यह भी पढ़ें: Bhopalgarh: नशीले पदार्थ सप्लाई करने वाला वांछित आरोपी गिरफ्तार, पुलिस कर रही पूछताछ

टला बड़ा हादसा
नगरपालिका दमकल की गाड़ी समय पर पहुंची और आग लगे सिलेंडर के पास पड़े दूसरे सिलेंडर को हटा दिया गया. जिससे आग पर काबू पाया अगर दोनों सिलेंडर विस्फोट हो जाता तो बड़ी जनहानि भी हो सकती थी. आग की घटना की जानकारी के बाद सीबीईओ सोहनसिंह राठौड़ भी विद्यालय पहुंचे और घटना का जायजा लिया. जिसके बाद कर्मचारियों को सुरक्षा संबंधी निर्देश दिए गए. वहीं अन्य जगह पर मिड डे मील पकाने की व्यवस्था की गई.

जोधपुर जिले के लिए यहां क्लिक करें.

अन्य खबरें: JDA की बड़ी कार्रवाई, एग्रीकल्चर जमीन पर बना 4 मंजिला होटल सील

Dungarpur : 9वीं क्लास की छात्रा ने पेड़ से फांसी लगाकर की खुदकुशी, स्कूल के छात्र पर प्रताड़ना का आरोप

Read More
{}{}