trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11331308
Home >>जोधपुर

जोधपुर की बेटी सुहासिनी ने रचा इतिहास, केंद्रीय मंत्री पिता का सीना हुआ चौड़ा

रॉफ्टिंग का ये सफर गंगा, ब्रह्मपुत्र और सिंधु नदीं के दुर्गम ऊंचे स्थानों पर ऑक्सीजन की बहुत कमी और खतरनाक चट्टानों वाला है. जिसे एक बार में पूरा करना आसान नहीं है.

Advertisement
जोधपुर की बेटी सुहासिनी ने रचा इतिहास, केंद्रीय मंत्री पिता का सीना हुआ चौड़ा
Stop
Pragati Awasthi|Updated: Sep 02, 2022, 07:57 AM IST

Jodhpur : राजस्थान के जोधपुर की बेटी सुहासिनी ने ब्रह्मपुर और सिंधु नदी के दुर्गम ऊंचे स्थानों पर रॉफ्टिंग अभियान को एक बार में पूरा कर इतिहास रचा है. रॉफ्टिंग का ये सफर गंगा, ब्रह्मपुत्र और सिंधु नदीं के दुर्गम ऊंचे स्थानों पर ऑक्सीजन की बहुत कमी और खतरनाक चट्टानों वाला है.

इस रॉफ्टिग मिशन को एक बार के सफर में पूरा कर लेना किसी बड़ी चुनौती से कम नहीं है लेकिन राजस्थान की इस बहादुर बेटी ने ये कमाल आसानी से कर दिखाया है. सुहासिनी ने इंडस कॉलिंग अभियान दल का नेतृत्व करते हुए सिंधु नदी पर अबतक का सबसे लंबा रॉफ्टिंग अभियान पूरा किया है.

सुहासिनी का अभियान भारत-चीन बॉर्डर के पास मानेसर से शुरू हुआ और भारत-पाक बॉर्डर पर करगिल के पास खत्म हुआ. आपको बता दें कि सुहासिनी शेखावत, केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) की बेटी हैं. सुहासिनी की इस उपलब्धि को गजेंद्र सिंह शेखावत ने खुद सोशल साइट पर शेयर किया है.

सुहासिनी ने इससे पहले साल 2019 में 31 दिन के 'गंगा आमंत्रण अभियान' का सफर भी किया था और उत्तराखंड के देवप्रयाग से पश्चिम बंगाल के गंगासागर तक 2500 किलोमीटर लंबी की दूरी राफ्टिंग के जरिए पूरी की थी. साल 2021 में सुहासिनी 917 किलोमीटर लंबे ब्रह्मपुत्र आमंत्रण अभियान में शामिल हुई और गेलिंग, अरुणाचल प्रदेश से असम के असमरलगा तक रिवर राफ्टिंग की.

Aaj Ka Rashifal : कर्क को मिलेगा सरप्राइज, धनु ऑफिस पॉलिटिक्स का होंगे शिकार

राजस्थान में घूम रहे नरपिशाच, 80 साल की बुजुर्ग के साथ हुई दरिंदगी सुनकर कांप जाएगी रूह

जोधपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Read More
{}{}