trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11357013
Home >>जोधपुर

Jodhpur: दीक्षांत समारोह में केंद्र ने होनहारों को स्मृति चिह्न देकर किया सम्मानित

भारत सरकार नई दिल्ली के निर्देशानुसार कौशल दीक्षांत समारोह का आयोजन फलोदी स्टेट हाईवे 61 स्थित हर्ष आईटीआई केन्द्र सभागृह में किया गया, जिसमें श्रेष्ठ प्रथम 3 प्रशिक्षणार्थियों को केन्द्र की ओर से स्मृति चिह्न दिए गए.  

Advertisement
Jodhpur: दीक्षांत समारोह में केंद्र ने होनहारों को स्मृति चिह्न देकर किया सम्मानित
Stop
Arun Harsh|Updated: Sep 18, 2022, 04:45 PM IST

Jodhpur: प्रशिक्षण महानिदेशालय भारत सरकार नई दिल्ली के निर्देशानुसार कौशल दीक्षांत समारोह का आयोजन फलोदी स्टेट हाईवे 61 स्थित हर्ष आईटीआई केन्द्र सभागृह में किया गया, जिसमें श्रेष्ठ प्रथम 3 प्रशिक्षणार्थियों को केन्द्र की ओर से स्मृति चिह्न दिए गए. फलोदी शहर के स्टेट हाईवे 61 औद्योगिक क्षेत्र स्थित हर्ष आईटीआई केन्द्र फलोदी में विश्वकर्मा जयंती के उपलक्ष्य और प्रशिक्षण महानिदेशालय भारत सरकार नई दिल्ली के निर्देशानुसार कौशल दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया.

यह भी पढे़ं- दो भाइयों के विधवा भाभी से थे अवैध संबंध, अय्याशी के चक्कर में बड़े भाई को काट डाला

हर्ष औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान फलोदी के प्राचार्य असरार अहमद ने बताया कि कौशल दीक्षांत समारोह औद्योगपति और सियोल स्केल के निदेशक तेजाराम सियोल के मुख्य आतिथ्य में किया गया. सियोल ने आईटीआई में श्रेष्ठ पहले 3 प्रशिक्षणार्थियों को स्मृति चिह्न और अन्य सभी उत्तीर्ण प्रशिक्षणार्थियों को प्रमाण-पत्र प्रदान किए. सियोल ने प्रशिक्षणार्थियों को अपने कौशल का स्वरोजगार के क्षेत्र में उपयोग कर मेक इन इंडिया थीम पर उद्यमी बनने के लिए प्रेरित किया. उन्होंने कहा कि नौकरी पाने वाला नहीं नौकरी देने वाला बनें.

यह भी पढे़ं- विवाहिता से मिलने हरियाणा से दोस्तों के साथ झुंझुनूं आया आशिक, ग्रामीणों ने धुन दिया

समारोह के अध्यक्ष डॉक्टर सुमेर सिंह डूडी ने कहा कि हुनर का उपयोग कर राष्ट्र निर्माण में जिम्मेदार नागरिक बनें. अपने परिवार,समाज एवं कॉलेज का नाम रोशन करें. जीवन में अनुशासित रहते हुए प्रगति के पथ पर चलें. समारोह के विशिष्ट अतिथि विक्रम सिंह ने बताया कि अपनी सकारात्मक ऊर्जा का उपयोग अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए करें. तकनीकी युग में रोजगार के आईटीआई प्रशिक्षित विद्यार्थियों हेतु अपार अवसर है, उनको समय रहते भुनाकर अपने कार्य क्षेत्र में सदैव बेहतर करने का प्रयास करें.

यह भी पढे़ं- सचिन पायलट और अशोक चांदना की लड़ाई में BJP का बयान, पायलट चाहें तो पार्टी में हो...

समारोह के शुरुआत में संस्थान के प्राचार्य असरार अहमद ने कार्यक्रम की रूपरेखा और संस्थान की वार्षिक गतिविधियों के बारे में जानकारी दी. उन्होंने उत्तीर्ण छात्रों को सरकारी व निजी क्षेत्र में मिलने वाले रोजगार के अवसरों के बारे में बताकर छात्रों को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी. मंच संचालन संस्थान के समूह अनुदेशक नरेश पालीवाल द्वारा किया गया. आईटी अनुदेशक श्रीमती कल्पना चौधरी ने कार्यक्रम में शिरकत कर रहे अतिथियों, अभिभावकों और विद्यार्थियों को कार्यक्रम के सफल आयोजन हेतु धन्यवाद ज्ञापित किया.

Read More
{}{}