trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12055462
Home >>जोधपुर

Jodhpur: हत्या के आरोपी पर प्रशासन की गाज, घर पर चला बुलडोजर

Jodhpur news: जोधपुर के बिलाड़ा कस्बे के पास स्थित लाम्बा गांव में कुछ दिनो पूर्व हुई महिला की हत्या करने एवं दो बच्चियों को चाकू से गंभीर घायल करने के आरोपी अनिल विश्नोई द्वारा सरकारी जमीन पर बनाए गए घर को बुलडोजर चलाकर ध्वस्त कर दिया.

Advertisement
प्रशासन की गाज
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jan 11, 2024, 11:05 PM IST

Jodhpur news: जोधपुर के बिलाड़ा कस्बे के पास स्थित लाम्बा गांव में कुछ दिनो पूर्व हुई महिला की हत्या करने एवं दो बच्चियों को चाकू से गंभीर घायल करने के आरोपी अनिल विश्नोई द्वारा सरकारी जमीन पर बनाए गए घर को बुलडोजर चलाकर ध्वस्त कर दिया.हत्या जैसे जघन्य अपराध के लिए बुलडोजर की कार्यवाही संभवत जोधपुर जिले में पहली बार हुई है. दरअसल 23 दिसम्बर 2023 की रात को आरोपी अनिल विश्नोई व साहिल पठान ने गांव के ही एक मकान में ताले लगे होने पर चोरी करने के इरादे से घर में घुसे थे लेकिन जैसे ही घर में घुसे तो महिला व उसकी 12 वर्षीय भतीजी को देखकर दोनो चोरी रही कर पाए.

1 साल की नन्ही बच्ची को भी नही छोडा
 लेकिन घर में घुसने की वारदात किसी को पता ना चले इसीलिए महिला को चाकू से गोदकर मार डाला। जब 12 वर्षीय भतीजी चिलाने लगी तो उसे भी चाकू से गोद दिया और साथ ही महिला 1 साल की नन्ही बच्ची को भी नही छोडा और उसे भी चाकू से गोद दिया था. इस घटना के बाद पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए महज कुछ ही घंटों में आरोपियों को गिरफ्तार कर दिया था. आरोपी गिरफ्तार होने के बाद से ही गांव के लोगो ने इनका विरोध शुरू कर दिया और प्रशासन को जानकारी मिली की इनका मकान भी पीडब्ल्यूडी की जमीन पर बना है तो तहसीलदार व एसडीएम ने शिकायत पर सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कर मकान बनाने को लेकर नोटिस देकर जवाब भी मांगा। जवाब नही मिलने पर प्रशासन ने नोटिस चस्पा कर दिया .

 उसके बाद भी जब कोई जवाब नही मिला तो गुरूवार को प्रशासन ने तहसीलदार आंकाशा चौधरी को मौके पर बुलडोजर चलाने भेज दिया. किसी प्रकार के विरोध या ग्रामीणों का विरोध होने की स्थिती में बिलाड़ा डिप्टी एसपी राजवीरसिंह शेखावत जाप्ते के साथ मौजूद रहे.  चार बुलडोजर की मदद से सरकारी जमीन पर किए गए अतिक्रमण को ध्वस्त करने के साथ ही जो मकान सरकारी जमीन पर था उतना हिस्सा ध्वस्त कर दिया गया. बुलडोजर चलने की कार्यवाही पर ग्रामीण भी पक्ष में नजर आए उनका कहना था कि ऐसा अपराध करने पर सजा तो मिलनी ही चाहिए. 

उत्तर प्रदेश की तर्ज पर अब राजस्थान में भी भजनलाल शर्मा की सरकार बनने के बाद अपराधियों के लिए ऐसा ही हाल होना है ऐसे ही संदेश के साथ पहली बार प्रशासन भी सख्त नजर आया और करीब डे़ढ घंटे में आरोपी का मकान तोड़ दिया गया.

यह भी पढ़ें:जिला अस्पताल में मरीजों को मिलेगा फायदा, विधायक सुरेश मोदी ने किया CBC मशीन का लोकार्पण

Read More
{}{}