trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11399601
Home >>जोधपुर

जोधपुर: हाइवे पर लूट-डकैती की योजना बनाते 6 बदमाश लगे पुलिस के हाथ, व्यापारी को लूटने की कर रहे थे साजिश

Jodhpur: दीपावली से पहले जोधपुर पुलिस कमिश्नर लूट डकैती की योजना बनाते 6 आरोपियों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है. यह आरोपी जयपुर पाली हाइवे पर सोने-चांदी के व्यपारी से लूट-डकैती की योजना बनाते एक मकान से गिरफ्तार किया है.   

Advertisement
व्यापारी को लूटने की कर रहे थे साजिश
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Oct 17, 2022, 08:20 PM IST

Jodhpur: दीपावली से पहले जोधपुर पुलिस कमिश्नर लूट डकैती की योजना बनाते 6 आरोपियों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है. यह आरोपी जयपुर पाली हाइवे पर सोने-चांदी के व्यपारी से लूट-डकैती की योजना बनाते एक मकान से गिरफ्तार किया है. 

गिरफ्तार 6 आरोपियों में एक इनामी बदमाश भी शामिल है. गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से चार लोडेड देशी पिस्टल, 62 जिंदा कारतूस के साथ ही साढ़े सात लाख की नकदी बरामद कर आरोपियों के कब्जे से चार एसयूवी कार और तीन बाइक के साथ 10 मोबाइल फोन भी जब्त किए हैं. फिलहाल पुलिस सभी आरोपियों से गहनता से पूछताछ करने में जुटी हुई है. 

यह भी पढ़ें - CM अशोक गहलोत का बड़ा सियासी बयान, 'तर्क से परे हैं मेरे और गांधी परिवार के रिश्ते'

पुलिस मुख्यालय द्वारा वांछित आदतन अपराधियों के विरुद्ध चलाए जा रहे आपरेशन साहू के अंतर्गत जोधपुर पुलिस कमिश्नर जोधपुर के जिला ईस्ट बनाड़ थाना पुलिस को सूचना मिली कि कुछ आरोपी झालामंड इलाके में डकैती लूट जैसी वारदात की योजना बना रहे हैं और आरोपियों के पास में भारी मात्रा में अवैध हथियार भी होने की सूचना है. इस पर पुलिस ने मकान पर दबिश देकर मकान के अंदर से 6 आरोपियों को हिरासत में लेकर उनके कब्जे से चार लोडेड देशी पिस्टल और 62 जिंदा कारतूस साढ़े सात लाख की नकदी के साथ ही 4 एसयूवी कार 3 बाइक 10 मोबाइल फोन जब्त किए हैं. कार्रवाई के दौरान कुछ आरोपी भागने में भी कामयाब हुए. 

पुलिस ने मौके से रामनिवास विश्नोई निवासी जाजीवाल, रामपाल विश्नोई, विष्णु विश्नोई, कैलाश विश्नोई, पुखराज पवार को गिरफ्तार किया है. अभी तक की पूछताछ में आरोपी रामनिवास ने बताया कि दीपावली के चलते आगरा जयपुर से आने वाले सोना-चांदी के किसी बड़े व्यापारी को लूटने की योजना बना रहे थे. उक्त आरोपी ने यह भी बताया कि वह लंबे समय से अवैध मादक पदार्थों की तस्करी में भी लिप्त है. 

इन आरोपियों से जब्त की गई साढ़े सात लाख की राशि भी किसी डकैती से अर्जित करने की बात सामने आई है. साथ ही आरोपियों के कब्जे से जब्त चारों वाहन भी चोरी होने का अंदेशा है. फिलहाल पुलिस इन आरोपियों से पूरे घटनाक्रम को लेकर जानकारी जुटाने में जुटी हुई है. पुलिस ने बताया कि कार्रवाई के दौरान आरोपी सुनील जानी, सुनील विश्नोई और हनुमान राम विश्नोई भागने में कामयाब रहे. मौके से फरार हुए आरोपियों की भी पुलिस तलाश में जुटी हुई है.

Reporter: Bhawani Bhati

खबरें और भी हैं...

Congress President Election: कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए वोटिंग से पहले थरूर का बड़ा बयान कहा- बस पिच टेंपरिंग ना हो

राजस्थान: रात में गिरते तापमान से सर्दी का होने लगा अहसास, दिन में गर्मी का सितम जारी

धस रही जमीन, दरक रहीं दीवारें..अपने ही घर की छत के नीचे हर वक्त मौत का खतरा!

Read More
{}{}