trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11248945
Home >>जोधपुर

Phalodi: वादे पर खरे उतरे MP गजेंद्र सिंह शेखावत, अस्पताल को मिलेगी सीटी स्कैन मशीन

जोधपुर के फलोदी स्थित राजकीय जिला अस्पताल को एक सीटी स्कैन मशीन की सौगात दी गई है. अस्पताल में अब जल्दी ही एडवांस टेक्नोलॉजी की सीटी स्कैन मशीन राजकीय जिला अस्पताल में इंस्टॉल कर दी जाएगी.

Advertisement
Phalodi: वादे पर खरे उतरे MP गजेंद्र सिंह शेखावत, अस्पताल को मिलेगी सीटी स्कैन मशीन
Stop
Arun Harsh|Updated: Jul 08, 2022, 12:02 PM IST

Phalodi: जोधपुर के फलोदी स्थित राजकीय जिला अस्पताल को एक सीटी स्कैन मशीन की सौगात दी गई है. केंन्द्रीय मंत्री व जोधपुर सांसद गजेन्द्र सिंह शेखावत द्वारा कोरोना काल में फलोदी वासियों से सीटी स्कैन मशीन देने का वादा किया था, जिसको अब पूरा कर दिया गया है. अस्पताल में अब जल्दी ही एडवांस टेक्नोलॉजी की सीटी स्कैन मशीन राजकीय जिला अस्पताल में इंस्टॉल कर दी जाएगी. 

मशीन को इंस्टोलेशन को लेकर जीई कंपनी कर्मचारियों द्वारा स्थान चयन किया गया है. केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत द्वारा फलोदी से किए गए वादे को निभाते हुए अस्पताल को डेढ़ करोड़ की लागत से निर्मित एडवांस टेक्नोलॉजी की सीटी स्कैन मशीन जिला अस्पताल फलोदी को एक सौगात के रूप में दी है. 

यह भी पढ़े- CM अशोक गहलोत ने विधायक शकुंतला रावत की जमकर की तारीफ, कहा- वो शेरनी हैं

भाजपा जिला मीडिया प्रभारी सुनिल कुमार बुरड ने बताया कि फलोदी स्थित राजकीय जिला अस्पताल में केंन्द्रीय जलशक्ति मंत्री और जोधपुर सांसद गजेन्द्र सिंह शेखावत द्वारा स्वीकृत सिटी स्कैन मशीन जल्द ही स्थापित की जाएगी. इसके लिए जीई कंपनी के दो इंजीनियर के साथ सांसद शेखावत द्वारा भेजी गई प्रतिनिधि मंडल की टीम द्वारा फलोदी राजकीय जिला अस्पताल में इंस्टॉलेशन को लेकर स्थान का मौका मुआयना किया गया. 

गौरतलब है कि केंद्रीय मंत्री शेखावत द्वारा कोरोनाकाल में फलोदी की आमजनता की मांग पर राजकीय जिला चिकित्सालय फलोदी में एडवांस्ड टेक्नोलॉजी वाली जीई कंपनी की सिटी स्कैन मशीन लगाने की घोषणा की गई थी. लेकिन कुछ तकनीकी कारणों से कार्य में देरी हो गई जो अब फलोदी राजकीय जिला अस्पताल को उपलब्ध हो सकेगी. बुधवार को जिलाध्यक्ष मनोहर पालीवाल और विधायक पब्बाराम विश्नोई के नेतृत्व में भाजपा सदस्यों की टीम ने जीई कंपनी के इंजीनियर मयंक श्रीवास्तव जयपुर, इंजीनियर विप्रो जनरल इंजीनियर जयपुर, मेडिकल सोसायटी के सदस्य सम्पत चांडा और डॉ अनिल पालीवाल (रेडियोलॉजिस्ट) के साथ अस्पताल परिसर का दौरा कर सिटी मशीन लगाने के लिए स्थान चयन के लिए मन्त्रणा की.

फलोदी चिकित्सालय में सिटी स्कैन मशीन की लंबे समय से मांग चल रही थी और इस मांग को पूरी करने की सांसद शेखावत ने घोषणा की थी. विधायक पब्बाराम विश्नोई ने बताया कि करीब एक करोड़ पचास लाख की लागत की सिटी स्कैन मशीन खरीद ली गई है. अब स्थानीय अस्पताल और प्रशासन सहयोग करे तो जल्द ही ये मशीन यहां स्थापित हो जाएगी और इस क्षेत्र की आम जनता को शीघ्र ही लाभ मिलने लग जाएगा. 

जिलाध्यक्ष मनोहर पालीवाल ने बताया कि केंद्रीय मंत्री शेखावत के राष्ट्रपति चुनाव में व्यस्त हो जाने के कारण मुझे तथा स्थानीय विधायक पब्बाराम विश्नोई व जिला उपाध्यक्ष छेलूसिंह आमला, सुखराम जाणी खारा, जिला मन्त्री शिवकुमार व्यास, माधोसिंह देवड़ा सहित टीम को यह जिम्मा सौंपा है कि फलोदी चिकित्सालय में इस मशीन लगाने का उचित स्थान देखकर सूचित करें जिससे कि जल्द ही मशीन लगाई जा सके इसलिए कंपनी के इंजीनियर के साथ स्थान चयन हेतु प्रयास किया गया है. अब यदि अस्पताल प्रशासन व स्थानीय प्रशासन उचित सहयोग करे तो जल्द ही सिटी स्कैन मशीन लग जाएगी.

अपने जिले की सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

Read More
{}{}